समय सीमा की बैठक संपन्न

दंतेवाड़ा को एनीमिया मुक्त बनाने के कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

दंतेवाड़ा, संयुक्त जिला कार्यालय के डंकिनी सभाकक्ष में बुधवार को कलेक्टर श्री दीपक सोनी की  अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले के विकासखंडवार गौधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर खरीदी एवं भुगतान की वर्तमान स्थिती के बारे में जानकारी ली। श्री सोनी ने गौठान अंतर्गत बने वर्मी कंपोस्ट, सुपर कंपोस्ट का नियमित रूप से उठाव करने के निर्देश दिए। साथ ही नगरीय क्षेत्रों के गौठानो का सुचारू रूप से संचालन करने को कहा। आवर्ती चराई गौठानो में मॉनिटरिंग करने को कहा।ग्राम पंचायतों में  ग्रामीण सचिवालय में प्राप्त आवेदनों व निराकरण की स्थिती को देखते हुए तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान भेंट मुलाकात  में प्राप्त आवेदन मांगो एवं मुख्यमंत्री के द्वारा की गई घोषणा एवं निर्देश का विभागवार समीक्षा करते हुए प्राथमिकता से त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। एनीमिया मुक्त दंतेवाड़ा के लिए सबन्धित अधिकारियों से किये जा रहे कार्यों के सबंध में जानकारी ली। उन्होंने सबन्धित विभागों को कार्ययोजना अनुसार समन्वय कर मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन करने को कहा। साथ ही टेस्टिंग  करने के साथ ही समय पर उपचारित करने को कहा।
श्री सोनी ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में सुझाव पेटी लगाई जाए। जिसमे अस्पताल से सबन्धित  कोई परेशानी हो या बेहतर व्यवस्था हेतु  सुझाव के लिए आवेदन दे सकते हैं। सुझाव पेटी में प्राप्त आवेदनों को सबन्धित एसडीएम के द्वारा खोला जाएगा व प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जाएगा। श्री सोनी ने समय सीमा में लंबित आवेदनों का समय से निराकरण करने को कहा। उन्होंने जिले में नए सत्र में स्कूल एवं आश्रमों को निर्धारित समय पर संचालित करने के साथ ही स्कूल के बच्चों को टीकाकरण करने को कहा। पंचायत स्तर पर राशन कार्ड के लिए प्राप्त आवेदनों के बारे में जानकारी लेते हुए वंचित परिवारों को राशन कार्ड वितरण करने के निर्देश दिए। जिले में सभी स्थानों पर कहीं भी अनुपयोगी बोरवेल खुले न हो यह सुनिश्चित करते हुए बोरवेल को ढककर रखने को कहा। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री आकाश छिकारा, संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेन्द्र ठाकुर, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार एवं सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जनदर्शन में आम नागरिकों की समस्याओं से हुए रूबरू

समय-सीमा की बैठक के पश्चात कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी के समक्ष जनदर्शन में आये आम नागरिकों ने अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। आये हुए आमजन ने आवेदन जैसे दुकान संचालन ऋण प्रदान करने हेतु, घर की आर्थिक स्थिति हेतु मदद, सोलर पंप लगाने, रोजगार दिलाने इत्यादि से संबंधित आवेदन सौंपे। कलेक्टर ने प्राप्त आवेदन सबन्धित विभाग को प्रेषित करते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button