राहुल गांधी के बाद क्या सोनिया की भी बदलेगी पेशी की तारीख?

राहुल गांधी के बाद क्या सोनिया की भी बदलेगी पेशी की तारीख? 8 जून को पूछताछ की संभावनाएं कम

नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोनावायरस संक्रमण का सामना कर रही हैं। इसी बीच खबर है कि उनके प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने की संभावनाएं नहीं हैं। ED ने उन्हें नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, इससे पहले पार्टी ने कहा था कि सोनिया जांच एजेंसी के सामने समय पर पेश होंगी।

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी नेताओं ने बताया कि बुधवार को सोनिया के ईडी के सामने पेश होने की संभावनाएं नहीं हैं। बीते हफ्ते ही कांग्रेस ने जानकारी दी थी कि सोनिया कोविड-19 की चपेट में आई गई हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इसके अलावा केसी वेणुगोपाल समेत कुछ कांग्रेस नेताओं के भी संक्रमित होने की खबर सामने आई थी।

भाषा के अनुसार, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार दो जून को कहा था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, हालांकि वह आठ जून को नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित धनशोधन के आरोपों की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगी।

खबर है कि सोनिया गांधी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर एजेंसी से छूट मांगी जाएगी। खास बात है कि इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पेश होने की तारीख में बदलाव हो चुका है। वह 13 तारीख को एजेंसी के सामने पेश होंगे। ED ने राहुल को पहले 2 जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने देश से बाहर होने के चलते नई तारीख की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button