नर्स को संबंध बनाने डाल रहा था दबाव, नौकरी से निकालने धमकी भी दे रहा था, DKS अस्पताल का डॉक्टर गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दाऊ कल्याण सिंह (DKS) अस्पताल का मेडिकल ऑफिसर और डायलिसिस विभाग के एचओडी डॉ. विकास सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डॉक्टर ने नर्स से गर्लफ्रेंड बनने और संबंध बनाने की डिमांड की थी। नौकरी के 4 महीने में डॉक्टर ने लगभग 50 से 60 बार नर्स से अलग-अलग ढंग से छेड़छाड़ की और होटल में आकर मिलने के लिए दबाव बनाया। नर्स नहीं मानीं तो उसकी सैलरी कम कर दी और नौकरी से निकालने की धमकी देने लगा। डॉक्टर की हरकत से परेशान नर्स ने रायपुर के गोलबाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

गोलबाजार टीआई सुदर्शन ध्रुव ने बताया कि नर्स ने डॉ. विकास सिंह पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। नर्स को डॉक्टर कई महानों से परेशान कर रहा था। बात नहीं मानने पर पीड़िता की सैलरी कम कर दी और उसे नौकरी से निकालने की धमकी दे रहा था। फिलहाल आरोपी डॉक्‍टर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। डॉक्टर विकास सिंह डायलिसिस डिपार्टमेंट का एचओडी है। पुलिस से शिकायत करने वाली नर्स ने बताया है कि डॉक्टर की नीयत अच्छी नहीं है। वह अस्पताल की नर्सों पर अच्छी नजर नहीं रखता।

संबंध नहीं बनाने पर सैलरी कम कर दिया 
पुलिस ने बताया कि फरवरी से मई तक 4 माह में डॉक्टर ने 50 से ज्यादा बारा नर्स पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। कभी लालच से तो कभी डरा धमकाकर। नर्स राजी नहीं हुई तो डॉक्टर ने उसकी सैलरी 14 हजार रुपये से कम कर 8 हजार कर दिया। इससे भी बात नहीं बनी तो डॉक्टर पीड़िता को नौकरी से निकालने की धमकी देने लगा। नर्स को रिलेशनशिप में आने पर ही उसके साथ अच्छा होने की धमकी भी दी। नर्स के काम में कमियां बताकर डॉक्टर लगातार प्रताड़ित कर रहा था। परेशान युवती ने गोलबाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धारा 354 और 509 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस फिलहाल डॉक्टर से पूछताछ कर रही है। अस्पताल की दूसरी नर्स के भी बयान लिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button