Premanand Maharaj: भक्त ने अनाथ लड़की को गोद लेने की इच्छा जताई, तो प्रेमानंद महाराज नहीं दे पाए उत्तर

एक भक्त ने प्रेमानंद महाराज के सामने इच्छा व्यक्त की और उनकी अनुमति भी लेना चाही कि वह अनाथ कन्या को गोद लेना चाहता है। इस पर प्रेमानंद महाराज ने जो जवाब दिया है, वह सोशल मीडिया पर वायरल है।

HIGHLIGHTS

  1. अध्यात्म की दृष्टि से प्रश्न का उत्तर देते हैं प्रेमानंद महाराज
  2. बोले- कल से कन्या का चरित्र ठीक नहीं निकला, तो…
  3. हम लोकलाज से जुड़े विषय पर सलाह नहीं दे सकते हैं

धर्म डेस्क, इंदौर (Premanand Maharaj)। धर्म गुरु के रूप में कई भक्त अपने अलग-अलग तरह के सवाल लेकर प्रेमानंद महाराज के पास वृंदावन आते हैं। ऐसे ही एक भक्त ने पूछा कि उसकी शादी काफी पहले हो चुकी है और कोई संतान नहीं है, तो क्या वह किसी अनाथ कन्या को गोद ले सकता है?

यूं तो प्रेमानंद महाराज अपने पास आने वाले हर भक्त के मन में उठ रहे प्रश्न का उत्तर देकर उसे मार्ग दिखाते हैं, लेकिन इस भक्त से महाराज ने कहा कि वे उत्तर देने की स्थिति में नहीं हैं।

naidunia_image

ये लोकमत की बातें, हमारा उत्तर अध्यात्म पर आधारित होता है

  • प्रेमानंद महाराज ने भक्त से कहा कि इस तरह की बातें और फैसले लोकमत से जुड़े हैं। हमारे लोकमत से कोई संबंध नहीं है। हम सिर्फ अध्यात्म की बातें करते हैं। इसलिए इसका उत्तर हम नहीं दे पाएंगे।
  • उन्होंने आगे कहा- हम कह दें कि आप गोद ले लो, लेकिन आगे चलकर उस कन्या का क्या स्वरूप आवे, आपका क्या स्वभाव बने, कन्या का स्वभाव और आचरण कैसा निकलेगा, यह कैसे कह सकते हैं।
  • प्रेमानंद महाराज के अनुसार, हमारे कहने पर लड़की गोद ले लेंगे और उसके लक्षण सही नहीं निकले, तो हम तो क्लेश में फंस जाएंगे। इनकार करने पर भी आप कहेंगे कि महाराज ने एक नेक काम होने से रोक दिया।

naidunia_image

… तो क्या करें

प्रेमानंद महाराज ने भक्त से कहा कि संतान है या नहीं है, आप किसी भी स्थिति में भगवान को न भूलें। परिवार में जो लोग हैं, उनके साथ रहें। माता-पिता की सेवा करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button