छत्‍तीसगढ़ कोयला घोटाला: जेल में बंद आरोपी सूर्यकांत ने ACB चीफ पर लगाए गंभीर आरोप, कोर्ट में फैसला आज

कोल लेवी मामले में जेल में बंद आरोपित सूर्यकांत तिवारी ने एसीबी (Anti Corruption Bureau) के चीफ अमरेश मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तिवारी ने विशेष कोर्ट में दाखिल किए गए आवेदन के माध्यम से दावा किया है कि अमरेश मिश्रा ने उन्हें जेल अधीक्षक के चेंबर में बुलाकर धमकी दी।

HIGHLIGHTS

  1. कोल लेवी मामले में जेल में बंद सूर्यकांत का एसीबी चीफ पर आरोप।
  2. सूर्यकांत ने कहा, ACB चीफ ने भूपेश का नाम लेने का बनाया दबाव।
  3. पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने इस मामले में हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही।

रायपुर। कोयला घोटाले के आरोपित सूर्यकांत तिवारी की ओर से एसीबी चीफ अमरेश मिश्रा पर लगाए गए गंभीर आरोपों की सुनवाई विशेष कोर्ट में हो चुकी है। न्यायाधीश ने शुक्रवार को इस पर फैसला सुनाने की तिथि नियत की है।

सूर्यकांत ने अपने वकील फैजल रिजवी के जरिए कोर्ट में आवेदन देकर आरोप लगाया गया है कि एसीबी चीफ मिश्रा ने जेल अधीक्षक के चेंबर में बुलवाकर धमकी दी है कि यह बयान दो कि कोल परिवहन में हुए भ्रष्टाचार का पैसा सौम्या के जरिए भूपेश बघेल के पास गया है, अन्यथा इसका परिणाम तुम्हारे पूरे परिवार को भुगतना पड़ेगा।

 

भूपेश बघेल का नाम लेने का बना रहे दबाव

इससे पहले राजधानी रायपुर के विशेष कोर्ट में गुरुवार को केंद्रीय जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी के एक आवेदन पर सुनवाई हुई। इस पर फैसला शुक्रवार को सुनाया जाएगा। कोल लेवी मामले में जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी ने अपने अधिवक्ता फैजल रिजवी के माध्यम से कोर्ट में आवेदन देकर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के चीफ अमरेश मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

सूर्यकांत ने आवेदन में कहा है कि एसीबी चीफ पिछले तीन-चार महीने से लगातार जेल परिसर में आ रहे हैं। जिन कारोबारी और अफसरों पर घोटाले का आरोप लगा है, उन्हें बुलाकर पूछताछ करते हैं। भूपेश बघेल का नाम लेने का दबाव बनाते हैं। उनके डर से कारोबारी और अधिकारी शिकायत नहीं कर रहे हैं। कारोबारी तिवारी ने स्वयं और स्वजन को खतरा होने की शिकायत भी की है।

सूर्यकांत से नहीं मिल पाए भूपेश

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जेल में विधायक देवेन्द्र यादव और सूर्यकांत से मिलने के लिए पहुंचे थे। जेल से बाहर आने के बाद परिसर में मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि आवेदन देने के बाद भी सूर्यकांत से मिलने नहीं दिया गया। विधायक देवेन्द्र यादव से मुलाकात हुई।

रायपुर आइजी व एसीबी चीफ अमरेश मिश्रा ने सूर्यकांत को धमकाने की कोशिश की है। मेरा नाम नहीं लेने पर तबाह करने की धमकी दी गई है, जिसकी वजह से तिवारी से मिलने पहुंचा था। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखूंगा। मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर घटनाक्रम की जानकारी दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button