Weather Update: मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के इन शहरों में बारिश का रेड अलर्ट, पढ़ें मौसम का पूर्वानुमान

Weather News: मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और बिहार में 15 सितंबर तक बारिश की संभावना है।

HIGHLIGHTS

  1. यूपी बारिश के कारण स्कूल बंद करने के आदेश।
  2. दिल्ली समेत कई राज्यों में मानसून की बारिश जारी।
  3. IMD ने एमपी के भोपाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। Weather Update: मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और दिल्ली समेत उत्तर भारत में जमकर बारिश हो रही है। यूपी में गुरुवार को पूरे दिन बरसात होती रही। दिल्ली-एनसीआर में रात को शुरू हुई वर्षा रुकने का नाम नहीं ले रही है। तेज बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया। इधर, यूपी सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं। वहीं, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्यप्रदेश के पांच जिलों में रेड अलर्ट

मौसम केंद्र ने आज (गुरुवार) के लिए विदिशा, रायसेन सहित पांच जिलो में रेड और भोपाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, श्योपुर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, रायसेन, विदिशा, सागर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिलों के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात की चेतावनी दी है।

naidunia_image

उत्तरप्रदेश के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने लखनऊ, खीरी, सीतापुर, हरदोई, अलीगढ़, कांशीराम नगर, एटा, महामाया नगर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, कानपुर, हमीरपुर, जालौन, महाबो, ललितपुर, झांसी और औरैया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आगरा और मथुरा में रेड अलर्ट और अन्य जिलो में येलो अलर्ट जारी किया।

naidunia_image

दिल्ली में आज मौसम कैसा रहेगा?

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। कई इलाकों में बरसात होगी। न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। एजेंसी ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

 

उत्तराखंड के 8 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

आईएमडी ने उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले में बिजली चमकने के साथ बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button