Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, IPL में चेन्नई सुपर किंग्स से है खास कनेक्शन

Moeen Ali Retirement: मोईन अली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इंग्लैंड को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 और पांच एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं। 37 साल के अली ने 68 टेस्ट और 138 वनडे मैच खेले हैं।

HighLights

  1. इंग्लैंड के मोईन अली ने किया संन्यास का एलान।
  2. IPL में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं मोईन अली।
  3. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में नहीं मिली जगह।

खेल डेस्क, इंदौर। Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया है। उन्होंने डेली मेल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं 37 साल का हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में मेरा सिलेक्शन नहीं हुआ है। मैंने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेला है। अब युवा पीढ़ी का समय है।

भारत के खिलाफ खेला आखिरी मैच

2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20I मैच खेले। टीम के लिए सभी फॉर्मेट में उन्होंने 6678 रन, 8 शतक, 28 अर्धशतक और 366 विकेट लिए। उन्होंने अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में खेला था, जहां इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

मोईन अली ने क्रिकेट से लिया संन्यास

मोईन अली ने कहा कि मुझे खुद पर गर्व है। जब आप पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो नहीं पता होता कि आप कितने मैच खेलने वाले हैं। लगभग 300 मैच खेलना बड़ी बात है। उन्होंने कहा, ‘मैंने करियर के शुरुआती कुछ साल टेस्ट क्रिकेट ज्यादा खेला। जब मॉर्गन कप्तान बने तो सफर मजेदार रहा।’

मुझे विश्वास है मैं खेल सकता हूं- अली

इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने आगे कहा, ‘मैं कह सकता हूं कि इंग्लैंड के लिए खेलने की कोशिश जारी रखूंगा, लेकिन ऐसा नहीं कर पाऊंगा। मैं रिटायरमेंट इसलिए नहीं ले रहा कि मैं अच्छा खेल नहीं सकता। मुझे विश्वास है कि में खेल सकता हूं। मोईन ने कहा कि ये ऐसे ही चलता है। टीम अलग दिशा में जाती है। मैं अपने साथ ईमानदार रहना चाहता हूं।

चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं मोईन अली

मोईन अली फिलहाल कैरेबियन प्रीमियर लीग का अपना पहला सीजन खेलेंगे। उन्हें गयाना अमेजान वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा है। मोइन आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। वहीं, SA20 में जोबर्ग सुपर किंग्स और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटगांव वाइकिंग्स के लिए खेलते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button