आंबेडकर और डीकेएस अस्पताल होंगे अपग्रेड, मरीजों को मिलेंगी सुविधाए, जल्द होगी 232 डॉक्टरों की भर्ती

बंगाल की घटना को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से आंबेडकर अस्‍पताल में 12 बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के लिए नियुक्त किए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे और अलार्म सिस्टम भी लगाए जाएंगे, जिसकी मॉनीटरिंग होगी। विभाग की ओर से समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।

HIGHLIGHTS

  1. सात वर्षों से बंद पैट स्कैन मशीन को तीन माह के अंदर होगी शुरू।
  2. अस्‍पताल में छह माह के भीतर डॉक्‍टरों की 232 पदों पर होगी भर्ती।
  3. मरीजों व स्वजन को भटकना न पड़े, इसके लिए लगाए जाएंगे साइन बोर्ड।

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान आंबेडकर अस्पताल और डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल को अपग्रेड किया जाएगा। आंबेडकर अस्पताल के कैंसर विभाग में सात वर्षों से बंद पैट स्कैन मशीन को तीन माह के अंदर शुरू किया जाएगा। डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए छह माह के भीतर 232 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए पीएससी को प्रस्ताव भेजा गया है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दी है।

उन्होंने कहा कि बंगाल की घटना को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से 12 बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के लिए नियुक्त किए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे और अलार्म सिस्टम भी लगाए जाएंगे, जिसकी मॉनीटरिंग होगी। विभाग की ओर से समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।

अस्पतालों में दूर-दराज से पहुंचे मरीजों व स्वजन को भटकना न पड़े, इसके लिए साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। मरीजों की सुविधा के लिए काउंसलर्स भी नियुक्त होंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बस्तर के घायल जवानों को एयरलिफ्ट होकर रायपुर नहीं आना पड़ेगा। बस्तर में सुपरस्पेशालिटी अस्पताल बनाया जा रहा है, जहां हर विभाग के डाक्टर रहेंगे।

यह भी बाेले स्वास्थ्य मंत्री

– तीन से सात दिनों के अंदर मिलेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

– 12 करोड़ की लागत से हाई टेक्नोलॉजी पोस्टमार्टम मशीन की होगी खरीदी

– डीकेएस अस्पताल में नई एमआरआई मशीन की खरीदी के लिए प्रस्ताव पारित

– आंबेडकर अस्पताल में रिसर्च सेंटर और मेडिकल कॉलेज अलग-अलग होंगे संचालित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button