केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अगस्त से छत्तीसगढ़ के दौरे पर, नक्सलवाद के विरुद्ध सात राज्यों के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया था कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद तीन साल में नक्सलवाद को समाप्त कर दिया जाएगा। राज्‍य में आठ महीने में 146 नक्सलियों को मार गिराया है।

HIGHLIGHTS

  1. अ‍मित शाह 23 से 25 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे।
  2. भाजपा नेताओं की बैठक को भी संबोधित करेंगे शाह।
  3. अ‍मित शाहजनवरी में भी छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आए थे।

 रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 से 25 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे। 23 अगस्त की शाम यहां पहुंचने के बाद वे 24 अगस्त को नक्सल प्रभावित सात राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के डीजी के साथ नक्सलवाद को लेकर बैठक करेंगे। 25 अगस्त को सहकारिता विभाग की बैठक लेने के बाद उनका प्रदेश दौरा खत्म होगा।

पार्टी नेताओं की बैठक भी

अमित शाह पार्टी नेताओं की भी बैठक लेंगे। यह बैठक 23 अगस्त की शाम को प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी। इसमें प्रदेश संगठन के कुछ खास नेता शामिल होंगे। शाम का कार्यक्रम तय है मगर अभी तक उनके आगमन संबंधित मिनट्स नहीं आए हैं।

किया था बड़ा ऐलान

हरियाणा और कश्मीर में चुनाव की अधिसूचना जारी होने के चलते उनकी बैठक को आगे बढ़ाने की भी चर्चा है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद तीन साल में नक्सलवाद को समाप्त कर दिया जाएगा। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

लक्ष्य की होगी समीक्षा

 

शाह ने जनवरी 2024 में अपने पिछले छत्तीसगढ़ दौरे पर राज्य पुलिस और प्रदेश में तैनात केंद्रीय अर्ध सैनिक बल सहित विभिन्न विभागों की बैठक ली थी। उन्होंने नक्सल विरोधी अभियान को लेकर कुछ लक्ष्य निर्धारित किए थे। इसके अनुसार प्रदेश में सुरक्षा बल के जवानों ने काम भी किया है। आठ महीने में 146 नक्सलियों को मार गिराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button