CG Bypoll 2024: रायपुर दक्षिण उपचुनाव की चर्चाओं से गरमाया माहौल, भाजपा-कांग्रेस में दावेदारों की लगी झड़ी

चुनाव आयोग की प्रेसवार्ता की घोषणा के बीच रायपुर दक्षिण विधानसभा के उपचुनाव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म रहा। सावन की तरह ही दावेदारों की चर्चा ने जोर पकड़ लिया, और दिनभर उनके नाम डिजिटल मीडिया में छाए रहे। चाहे भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों पार्टियों के संभावित उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहे।

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर में चुनाव को लेकर दिनभर चला चर्चाओं का दौर।
  2. डिजिटल मीडिया में घोषित तक कर दिए उम्मीदवार।
  3. कांग्रेस में आधा दर्जन दावेदारों के नाम आए सामने।

 रायपुर। चुनाव आयोग द्वारा प्रेसवार्ता की घोषणा के बीच शुक्रवार को दिनभर रायपुर दक्षिण विधानसभा के उपचुनाव की चर्चाओं का दौर गर्म रहा। ऐसा लगा मानो सावन में दक्षिण के दावेदारों की झड़ी सी लग गई। दिनभर दावेदारों के नाम डिजिटल मीडिया में चर्चा का विषय रहे। फिर वो चाहे तो भाजपा हो या फिर कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया में छाए रहे।

कुछ ने तो भाजपा से पूरे सांसद सुनील सोनी के नाम पर मुहर तक लगा दी। वहीं, कांग्रेस से पांच से छह उम्मीदवारों के नाम सामने आने लगे। इसी बीच दोपहर तीन बजे प्रेसवार्ता होने के बाद इन सभी चर्चाओं पर विराम सा लग गया। हालांकि चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही दोनो ही पार्टियों के दावेदारों की धड़कनें तेज हो गईं थी और सभी ने अपनी दावेदारी लिखित और मौखिक दोनों ही तौर पर सौंप दी है।

बृजमोहन की पसंद पर चर्चा

दक्षिण विधानसभा से अजेय बृजमोहन अग्रवाल की पसंद की ओर भाजपा जा सकती हैं साथ ही उनके चेहते उम्मीदवार को टिकट मिल सकता है। जिसमें सुनील सोनी, केदार गुप्ता, अवधेश जैन सहित कई अन्य नाम शामिल हैं, लेकिन दूसरी ओर संगठन के लोगों को प्राथमिकता दी जाने की चर्चाएं भी चल रही हैं।

ढेबर सहित कई कांग्रेसी कतार में

कांग्रेस में भी दावेदारों की होड़ सी लगी है। लगभग आधा दर्जन लोगों ने अपनी लिखित दावेदारी संगठन को सौंप दी है। जिसमें महापौर एजाज ढेबर, सुशी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button