Weather Update: लगातार चार दिन भीगने के लिए रहें तैयार, मध्यप्रदेश, दिल्ली और केरल सहित 5 राज्यों में बारिश का अलर्ट

Weather Forecast: मौसम विभाग ने वायनाड, कोझिकोड और लक्षद्वीप के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। मध्य भारत के विभिन्न इलाकों में आगामी दिनों में बारिश संभव है।

HIGHLIGHTS

  1. मध्यप्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
  2. तमिलनाडु और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है।
  3. 17 अगस्त तक केरल में बहुत भारी बरसात हो सकती है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update: मौसम विभाग ने बुधवार को केरल के वायनाड जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। एर्नाकुलम, त्रिशूर, कन्नूर और कोझिकोड सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में भारी बरसात की संभावना है। आईएमडी ने लक्षद्वीप के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने वायनाड जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 30 जुलाई को तेज बरसात के कारण हुए भूस्खलन में 200 से अधिक लोग की मौत हो गई। आईएमडी ने गुरुवार को वायनाड और कोझिकोड में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है।

उत्तर-पश्चिम भारत

अगले चार से पांच दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट से मध्यम वर्षा हो सकती है।

naidunia_image

पश्चिम और मध्य भारत

अगले सात दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कोंकण, गोवा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश संभव है।

naidunia_image

16 से 21 अगस्त के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में, 18 से 21 अगस्त के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश, 18 से 20 अगस्त के दौरान विदर्भ, कोंकण और गोवा में और 15 से 21 अगस्त के दौरान छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है।

 

naidunia_image

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत

पूरे सप्ताह पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से बारिश संभव है। अगले 24 घंटे के दौरान उप-हिमालयी और सिक्किम में भारी बरसात होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 15 से 18 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल के तटवर्ती क्षेत्र, 15 से 21 अगस्त के दौरान बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, 15 से 20 अगस्त के दौरान झारखंड, 15 से 19 अगस्त के दौरान ओडिशा और 19 से 21 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में बारिश की भविष्यवाणी की है।

naidunia_image

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत

15 से 19 अगस्त के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 16 और 17 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, 15 से 17 अगस्त के दौरान केरल और माहे में, 16 को रायलसीमा और 15 से 16 अगस्त को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बहुत भारी बरसात हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button