Weather Updates: राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

Mausam Samachar Today: मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश की संभावना है। आईएमडी ने अगले सात दिनों में पश्चिमी हिमाचल, यूपी और पूर्वी भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है।

HIGHLIGHTS

  1. राजस्थान में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना।
  2. उत्तराखंड और हिमाचल में हल्की से मध्यम बारिश संभव।
  3. कच्छ और विदर्भ में छिटपुट से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mausam Samachar: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वी राजस्थान के लिए कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बरसात होने की संभावना है।

आईएमडी ने अगले 7 दिनों में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, उत्तर प्रदेश और पूर्वी भारत सहित अन्य क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ‘हरियाणा, राजस्थान और पूर्वोत्तर भारत में 5 दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।’ वहीं, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा में अगले 5 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश संभव है।

naidunia_image

उत्तर-पश्चिम भारत के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। जबकि जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सप्ताह के दौरान छिटपुट बरसात होने की संभावना है।

naidunia_image

पश्चिम और मध्य भारत के लिए आईएमडी का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कोंकरण, गोवा और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ में छिटपुट से लेकर मध्यम वर्षा हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र और मराठावाड़ा में इस सप्ताह भारी बरसात संभव है।

 

naidunia_image

पूर्व,पूर्वोत्तर और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के लिए आईएमडी का पूर्वानुमान

आईएमडी ने इस सप्ताह के दौरान पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम और पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट से व्यापक रूप से बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। वहीं, केरल, माहे, लक्षद्वीप और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

इस बीच, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्रप्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना और तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कई क्षेत्रों में सप्ताह के दौरान बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button