छत्तीसगढ़ के जशपुर में जंगली हाथी ने चार लोगों को कुचलकर मारा, इसमें एक ही परिवार के तीन लोग

छत्तीसगढ़ में जंगली हाथियों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन इनके हमले की सूचनाए आती है। जशपुर जिला इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित है। देर रात जिले के बागीचा में हाथी द्वारा चार लोगों को कुचलकर मारने की घटना सामने आई है। घटना के बाद से गांव में मातम छा गया है।

HIGHLIGHTS

  1. जशपुर जिले के बागीचा नगर पंचायत में हाथी का आतंक।
  2. आधी रात को हाथी ने कच्चे मकान को बनाया अपना निशाना।
  3. पड़ोसी उन्हें बचाने पहुंचा, तो हाथी ने उसे भी कुचल दिया।

जशपुरनगर। हाथी समस्या से जूझ रहे जशपुर जिले में शुक्रवार और शनिवार की मध्य रात बड़ी घटना हो गई। दल से अलग हो कर भटक रहे हाथी ने कच्चे मकान को निशाना बनाया। कच्चे मकान को दाँत से गिराने के दौरान जान बचाने के लिए भाग रहे परिवार के तीन लोगो को कुचल दिया। चीख पुकार सुनकर मौक़े पर सहायता के लिए पहुँचे पड़ोसी को भी दंतैल ने कुचल दिया।

दंतैल ने कच्चे मकान को बनाया निशाना

घटना जिले के बगीचा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 9 की है। जानकारी के अनुसार मध्य रात लगभग 9 बजे हाथी यहां पहुंचा था। हाथी ने रामकेश्वर सोनी के कच्चे मकान को निशाना बनाया। इस समय रामकेशवर सोनी परिवार सहित सो रहे थे। हाथी ने जैसे ही घर के दीवार को गिराया,उनकी नींद खुली तो सामने में हाथी खड़ा हुआ था।हाथी को देख कर जान बचाने के लिए रामकेश्वर परिवार सहित बाहर भागने का प्रयास किया।

इसी दौरान हाथी ने रामकेशवर सोनी 35 वर्ष,उसकी बेटी रविता सोनी 9 वर्ष और छोटे भाई अजय सोनी 25 वर्ष को कुचल कर मार दिया। चीख पुकार सुन कर सहायता के लिए पहुँचे पड़ोसी अश्वनी कुजूर को भी हाथी ने सूंड से खींचकर पैरो से कुचल दिया।

naidunia_image

पूरे क्षेत्र में डर का वातावरण

घटना के बाद पूरे क्षेत्र में डर का वातावरण बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि बीते 25 दिनों में हाथी के हमले की अलग अलग घटना में 9 लोगो की जान चुकी है। बगीचा से पहले जिले के तपकरा रेंज के रांपाडांड में हाथी ने दो सगे भाइयो को कुचल कर मारा दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button