Wrestler Antim Panghal: भारतीय कुश्ती के लिए बुरी खबर, रेसलर अंतिम पंघाल पर लगाया जाएगा 3 साल का प्रतिबंध

पेरिस ओलंपिक में हरियाणा की पहलवान अंतिम पंघाल और उनकी बहन विवादों में फंस गई है। पीटीआई के अनुसार, ओलंपिक खेलों के दौरान अनुशासनहीनता के लिए पंघाल पर आईओए ने तीन साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. अंतिम पंघाल अपना पहला पेरिस ओलपिंक मैच हार गई।
  2. अंतिम पंघाल ने 53 किग्रा भार वर्ग में जगह बनाई थीं।
  3. पूरी टीम को पेरिस से बाहर होने का आदेश दिया गया।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Wrestler Antim Panghal: भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने वाली है। पेरिस ओलंपिक में उनकी टीम से गलती हुई है, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। अंतिम और उनकी टीम को अनुशासनात्मक उल्लंघन के आरोप में पेरिस से वापस भेज दिया गया है।

यह घटना भारतीय कुश्ती के लिए बड़ा झटका है। महिला पहलवान अंतिम पंघाल को भविष्य का सितारा माना जा रहा था। वह ओलंपिक से बाहर हो चुकी हैं। उन्हें भारत वापस लौटना पड़ा।

अंतिम पंघाल पर लगेगा बैन

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, आईओए ने अंतिम पंघाल पर तीन साल का बैन लगाने पर विचार कर रही है। ओलंपिक खेलों के दौरान अनुशासनहीनता के लिए भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा पंघाल पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा।

क्या है अंतिम पंघाल का मामला?

अंतिम पंघाल 53 किग्रा श्रेणी में अपना पहला मुकाबला हारने के बाद पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गई और होटल चली गई थीं। जहां उनके कोच विकास और भगत सिंह रुके हुए थे। अंतिम ने अपनी बहन को अपना आईकार्ड देकर खेल गांव में सामान लेने के लिए भेज दिया। उनकी बहन खेल गांव में दाखिल होने में कामयाब रही, लेकिन बाहर निकलते समय सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button