छत्‍तीसगढ़ शराब घोटाला : निलंबित IAS अनिल टुटेजा पर यूपी पुलिस ने कसा शिकंजा, नकली होलोग्राम केस में ले गई मेरठ"/>

छत्‍तीसगढ़ शराब घोटाला : निलंबित IAS अनिल टुटेजा पर यूपी पुलिस ने कसा शिकंजा, नकली होलोग्राम केस में ले गई मेरठ

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला के नकली होलोग्राम केस में गिरफ्तार अरुणपति त्रिपाठी, अनिल टुटेजा और अनवर ढेबर को एक साथ मेरठ कोर्ट में आज पेश किया जा सकता है। कोर्ट में सुनवाई के बाद टुटेजा को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा सकता है। यूपी पुलिस इनसे पूछताछ करने की तैयारी में है।

HIGHLIGHTS

  1. उप्र एसटीएफ ने अनवर ढेबर, अरुणपति से की थी पूछताछ
  2. पूछताछ में अरुणपति त्रिपाठी ने किए कई महत्वपूर्ण खुलासे
  3. अरुणपति त्रिपाठी और अनवर ढेबर की बढ़ सकती है रिमांड

रायपुर। शराब घोटाला केस में निलंबित आईएएस अनिल टुटेजा को उत्तर प्रदेश पुलिस रविवार को ट्रांजिट रिमांड पर मेरठ लेकर गई है। टुटेजा को उप्र एसटीएफ ने नकली होलोग्राम केस में गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ मेरठ कोर्ट ने वारंट जारी किया था।

जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ सोमवार को टुटेजा को मेरठ कोर्ट में पेश करेगी। वहीं अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी को भी पेश किया जाएगा। इससे पहले दोनों आरोपितों को तीन दिन की रिमांड पूरी होने के बाद एक जुलाई को मेरठ कोर्ट में पेश किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों को 15 जुलाई तक जेल भेजा है।

एक साथ तीनों की पेशी

यूपी एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक अरुणपति त्रिपाठी, अनिल टुटेजा और अनवर ढेबर को एक साथ मेरठ कोर्ट में आज पेश किया जा सकता है। कोर्ट में सुनवाई के बाद टुटेजा को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा सकता है। वहीं अरुणपति और अनवर की भी न्यायिक रिमांड बढ़ सकती है।

उप्र पुलिस करेगी पूछताछ

उप्र एसटीएफ की टीम ने अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी से पूछताछ की थी, जिसमें त्रिपाठी ने कई महत्वपूर्ण खुलासे किए थे। अब उप्र एसटीएफ की टीम तीनों आरोपितों को पुलिस रिमांड में लेने के साथ ही एक साथ बैठकर पूछताछ कर सकती है।

होटल कारोबारी अनवर ढेबर को 12 दिन पहले 18 जून की शाम को उप्र एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। उसी दिन ढेबर को शराब घोटाले में जमानत मिली थी। इसके बाद से ही ढेबर और छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के निलंबित एमडी अरुणपति त्रिपाठी उप्र पुलिस की हिरासत में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button