इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गई महाभारत की ‘कुंती’, फिल्मों में काम न मिलने पर एक्ट्रेस ने लिया था ये फैसला"/>

इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गई महाभारत की ‘कुंती’, फिल्मों में काम न मिलने पर एक्ट्रेस ने लिया था ये फैसला

महाभारत में 'कुंती' का किरदार निभाकर नाजनीन लोगों की पसंदीदा अभिनेत्री बन गईं थीं। एक्ट्रेस फिलहाल लाइमलाइट से दूर हैं, लेकिन अपने जमाने में उन्होंने फिल्मों मे खूब बोल्ड रोल निभाए थे। हालांकि, बोल्ड किरदार निभाने से उनकी इमेज पर काफी असर पड़ा था। कई सालों तक उन्हें काम नहीं मिला था।

HIGHLIGHTS

  1. एक्ट्रेस नाजनीन ने निभाया था महाभारत में कुंती का रोल।
  2. बी ग्रेड की फिल्मों में काम करने लगी थीं एक्ट्रेस नाजनीन।
  3. फिल्में नहीं मिली तो एक्ट्रेस ने बदल लिया था ड्रेसिंग स्टाइल।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Actress Nazneen: 70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस नाजनीन काफी टैलेंटेड थीं। नाजनीन ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा फेम बी.आर चोपड़ा के शो महाभारत से मिली थी। महाभारत शो में नाजनीन ने कुंती का किरदार निभाया था। इसके बाद से ही उन्हें पहचाना जाने लगा। लेकिन वे इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गईं। एक्ट्रेस का फिल्मी करियर काफी दिलचस्प रहा है। आज हम आपको नाजनीन के फिल्मी करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था।

naidunia_image

एक पार्टी में ऑफर हुई थी पहली फिल्म

नाजनीन का जन्म कोलकाता में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वे मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। नाजनीन को फिल्मों में काम करने का शौक था। वे चाहती थीं कि वे एक हीरोइन बनें। उनके दोस्तों ने भी उन्हें फिल्मों में ट्राई करने की सलाह दी।

naidunia_image

 

एक पार्टी में नाजनीन की मुलाकात मशहूर डायरेक्टर सत्येन बोस से हुई। उन्होंने अपनी फिल्म ‘सा रे गा मा पा’ के लिए नाजनीन को साइन कर लिया। फिल्म में उनके काम को काफी पसंद किया गया। इतना ही नहीं, सत्येन बोस भी नाजनीन से काफी इंप्रेस हुए।

naidunia_image

नहीं मिल पा रहे थे लीड रोल्स

सत्येन बोस ने उन्हें अपनी दो और फिल्मों के लिए साइन कर लिया। लेकिन ये दोनों ही फिल्में नहीं बन पाई। उन्होंने नाजनीन को अपना नाम बदलने की सलाह भी दी, लेकिन वे नहीं मानीं। नाजनीन को जब लीड रोल नहीं मिल रहे थे, तो उन्होंने साइड रोल करने शुरू कर दिए। कोरा कागज फिल्म में नाजनीन ने जया भादुड़ी की छोटी बहन का रोल प्ले किया था। नाजनीन उन्हें मिलने वाले रोल्स से खुश नहीं थी।

naidunia_image

इस कारण बदल लिया था अपना स्टाइल

  • नाजनीन को ये लगने लगा कि उनमें ग्लैमर की कमी है, इसलिए उन्हें कोई भी अच्छा रोल ऑफर नहीं हो रहा है। इस कारण उन्होंने अपना ड्रेसिंग स्टाइल बदल लिया।
  • ‘चलते-चलते’ फिल्म में नाजनीन का बिल्कुल अलग अवतार देखने को मिला। फिल्म में एक्ट्रेस बिकिनी और बोल्ड लुक में नजर आईं।
  • नाजनीन के इस पैंतरे से फिल्म तो हिट हो गई, लेकिन इसके बावजूद उन्हें फेम नहीं मिल पाई। आखिरकार उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया।

naidunia_image

इंडस्ट्री से गायब हैं नाजनीन

1988 में बी. आर चोपड़ा का शो ‘महाभारत’ आया था। इसमें उन्हें कुंती का रोल ऑफर किया गया था। इस रोल में नाजनीन को काफी पसंद किया गया था। महाभारत के बाद वे अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं। फिलहाल वो कहां हैं, क्या कर रहीं हैं, इस बारे में किसी को पता नहीं है।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button