Salma Agha: एक्ट्रेस जिसने खुद गाए थे अपनी फिल्मों के गाने, एक्टिंग से ज्यादा सिंगिंग से हुईं मशहूर"/>

Salma Agha: एक्ट्रेस जिसने खुद गाए थे अपनी फिल्मों के गाने, एक्टिंग से ज्यादा सिंगिंग से हुईं मशहूर

80 और 90 के दशक में सलमा आगा की गिनती शीर्ष अभिनेत्रियों में होती थी। एक्टिंग के साथ ही उन्होंने अपनी खूबसूरती से भी लोगों का खूब दिल जीता। वे इतनी खूबसूरत थीं कि प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्मों में लेने के लिए बेताब रहते थे। यहां जानिए सलमा आगा के एक्टिंग के साथ ही सिंगिंग के टैलेंट के बारे में।

HIGHLIGHTS

  1. 1982 में ‘निकाह’ फिल्म से हुई थी शुरुआत।
  2. खुद गाए थे अपनी पहली फिल्म के गाने।
  3. बेस्ट फीमेल सिंगर का अवाॅर्ड भी जीता।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Who is Salma Agha: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में सलमा आगा का नाम भी लिया जाता है। उन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई थी। सलमा आगा ने अपनी एक्टिंग से ज्यादा सिंगिंग से फेम कमाई थी। उनके गाए हुए गानों को आज भी काफी पसंद किया जाता है। सलमा का जन्म कराची में हुआ था। सलमा का फिल्मी दुनिया से नाता पुराना रहा है। सलमा अगा की नानी फिल्मों में काम कर चुकी थीं।

सलमा ने फिल्मों की ओर रुख कैसे किया और उन्होंने सिंगिंग में अपनी पहचान कैसे बनाई, आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं। बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने यह जानकारी शेयर की है।

naidunia_image

बचपन से कर दी थी गायकी की शुरुआत

सलमा आगा जब 9 साल की थीं, तब उनका परिवार लंदन शिफ्ट हो गया था। उन्होंने बचपन से ही सिंगिंग सीखना शुरू कर दिया था। वे एक प्रोफेशनल क्लासिकल और गजल सिंगर हैं। 1980 में जब नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी हुई थी, तो पूरे बॉलीवुड को न्यौता दिया गया था।

इसमें सलमा को भी इनवाइट किया गया था। इस पार्टी में मशहूर प्रोड्यूसर बी आर चोपड़ा भी मौजूद थे। वे उस समय अपनी फिल्म के लिए एक मुस्लिम एक्ट्रेस की तलाश में थे। उन्होंने सलमा आगा को फिल्म का ऑफर दे दिया।

naidunia_image

अपनी ही फिल्मों के लिए गाए गाने

1982 में सलमा आगा ने अपनी पहली फिल्म ‘निकाह’ में काम किया। अपनी इस फिल्म के लिए सलमा आगा ने ही सारे गाने गाए थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। सलमा को इस फिल्म से खूब फेम मिली। उनके गानों को भी पसंद किया गया।

उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर की तरफ से बेस्ट फीमेल सिंगर का अवाॅर्ड मिला। सलमा ने इसके बाद कई फिल्में साइन कीं। उन्होंने ‘कसम पैदा करने वाले की’ फिल्म में भी काम किया था। फिल्म सुपरहिट रही थी, जिसके गाने भी सलमा ने गाने गाए थे।

naidunia_image

पाकिस्तानी फिल्मों में भी आईं नजर

  • 1988 सलमा आगा के लिए काफी लकी साल था। उन्होंने इस दौरान कई फिल्में साइन कीं।
  • ‘जंगल की बेटी’, ‘पांच फौलादी’, ‘कंवरलाल’ और ‘महावीरा’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया।
  • बॉलीवुड के बड़े सितारों के साथ काम किया। इस दौरान पाकिस्तानी फिल्मों में भी नजर आईं।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button