Team India Victory Parade: टीम इंडिया को BCCI ने दिए 125 करोड़ रुपये, रोहित शर्मा बोले- ट्रॉफी हर भारतीय के लिए"/>

Team India Victory Parade: टीम इंडिया को BCCI ने दिए 125 करोड़ रुपये, रोहित शर्मा बोले- ट्रॉफी हर भारतीय के लिए

Team India Victory Parade Mumbai: टी20 वर्ल्ड कप का खिताब टीम इंडिया ने 17 साल के इंतजार के बाद अपने नाम किया। 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने पहला विश्व कप का खिताब जीता था। अब 2024 में रोहित शर्मा की अगुवाई में दूसरी बार चैंपियन बनी है।

HIGHLIGHTS

  1. ट्रॉफी के साथ वतन लौटी भारतीय टीम।
  2. पीएम मोदी ने की रोहित ब्रिगेड से मुलाकात।
  3. मरीन ड्राइव में खुली बस पर विक्ट्री परेड।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Team India Victory Parade Mumbai: टी20 विश्व कप चैंपियन टीम इंडिया का सम्मान मुंबई के वानखेड़े में हुआ। रात 9 बजे राष्ट्रगान के साथ सम्मान शुरू हुआ। रोहित शर्मा ने ट्रॉफी देश को समर्पित की। उनके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह टीम को याद करेंगे। बीसीसीआई ने भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम दिया।

बुमराह जैसा गेंदबाज जनेरशन में एक बार आता है

विराट कोहली ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने देश को सबसे बड़ा गिफ्टा दिया है। उनके जैसा बॉलर युग में एक बार आता है। वह दुनिया के आठवें अजूबे हैं। कोहली ने कहा, ‘मैच के बाद मुझे लगा कि अब यही पीछे हटने का समय है। मुझे याद है जब मैंने वर्ल्ड कप जीता था। मैं तब सीनियर खिलाड़ियों की भावनाओं से जुड़ नहीं पाया था,लेकिन अब अलग अहसास है।’

इस पल को कभी भूल नहीं पाऊंगा- जसप्रीत

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैं यहां अंडर 19 क्रिकेट के तौर पर आया था। मैंने आज जो देखा है ऐसा अपने जीवन में कभी नहीं देखा। इस पल को भूलूंगा नहीं। मैं खेल के बाद रोता नहीं हूं, लेकिन फाइनल के बाद अपने आंसू को रोक नहीं पाया।

वीडियो में देखिए भारतीय टीम की विक्ट्री परेड

विश्व कप जीतने का अहसास अलग होता है- पंत

ऋषभ पंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि अब इसकी शुरुआत हो रही है। विश्व कप जीतने का अहसास अलग है। इससे पहले हार्दिक ने विक्ट्री परेड से पहले एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर किया। उन्होंने ट्रॉफी के साथ तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि जल्द ही वानखेड़े में मिलते हैं।

बीसीसीआई ने जनसैलाब की फोटो शेयर की

naidunia_image

मरीन ड्राइव पर फैंस ने एम्बुलेंस को निकलने का रास्ता बनाया

मरीन ड्राइव पर एकत्रित क्रिकेट फैंस की भीड़ ने एम्बुलेंस को निकलने का रास्ता दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन टीम इंडिया जल्द ही विजय परेडी करेगी।

naidunia_image

विश्व कप चैंपियंस का फैंस को इंतजार

naidunia_image

वानखेड़े स्टेडियम के बाहर जश्न मना रहे फैंस

फैंस मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के बाहर जश्न मना रहे हैं। यहां फैंस को भारतीय टीम के आने का इंतजार है। टी20 विश्व कप चैंपियन की विजय परेड मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाली जाएगी।

विजय परेड मरीन ड्राइव से निकाली जाएगी

पीएम नरेंद्र मोदी से भारतीय टीम की मुलाकात की तस्वीर

naidunia_image

विक्ट्री परेड के लिए सजी बस वानखेड़े स्टेडियम पहुंची

क्रिकेट फैंस में जबरदस्त उत्साह

मुंबई एटरपोर्ट पर भारतीय टीम के आने का इंतजार कर रहे एक फैंस ने कहा कि 2007 में एमएस धोनी ने टी20 विश्व कप जीता था। आज हमे रोहित शर्मा की वजह से फिर जीते हैं। सूर्यकुमार यादव का कैच कभी भुलाया नहीं जा सकता।

लोग टीम इंडिया के स्वागत को लेकर तैयार

खिलाड़ियों ने किया डांस

टर्मिनस से बाहर आकर रोहित शर्मा जय शाह और रोजर बिन्नी ने केट काटा। इस दौरान फैंस अपने हीरोज को देखने लिए बेकरार दिखे। एयरपोर्ट से टीम इंडिया होटल आईटीसी मौर्य के लिए रवाना हुआ। यहां रोहित, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने डांस किया। होटल में भी एक केक काटा गया। यहीं से टीम पीएम आवास के लिए निकली।

बीसीसीआई ने स्पेशल विमान भेजा

भारतीय टीम तूफान की वजह से बारबाडोस में फंसी थी। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा था। इस हवाई जहाज का नाम ‘चैंपियंस 24 विश्व कप’ रखा गया है।

टीम इंडिया से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की एक्स पोस्ट

naidunia_image

  •  

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button