हो गया खुलासा…किसकी थी आइसक्रीम में से निकली उंगली, DNA टेस्‍ट से खुला राज"/>

हो गया खुलासा…किसकी थी आइसक्रीम में से निकली उंगली, DNA टेस्‍ट से खुला राज

मलाड क्षेत्र में आईस्‍क्रीम में से निकली उंगली के डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आ चुकी है। इसके बाद पुलिस ने भी खुलासा कर दिया है कि यह उंगली किसकी थी। गौरतलब है कि इस मामले में एफएसएसएआई ने कंपनी का लाइसेंस रद्द करने के साथ ही फैक्‍ट्री को भी सील कर दिया है।

HIGHLIGHTS

  1. 12 जून को सामने आया था उंगली निकलने का मामला
  2. महिला डॉक्‍टर ने थाने में दर्ज करवाई थी शिकायत
  3. जांच लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया था उंगली का टुकड़ा

Mumbai Ice Cream Case एजेंसी, मुंबई। मुंबई के मलाड क्षेत्र में रहने वाली एक महिला द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइस्‍क्रीम में से उंगली निकलने का मामला सामने आया था। इसके बाद मामला थाने तक पहुंचा और उंगली के टुकड़े को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया। वहीं, डीएनए रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने खुलासा कर दिया है कि आखिर आइस्‍क्रीम में से निकली उंगली किसकी थी।

पुलिस के अनुसार, फॉरेंसिक रिपोर्ट में उंगली इंदापुर में एक आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी की पाई गई है। रिपोर्ट के अनुसार, उंगली और आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी ओमकार पोटे के डीएनए मैच पाए गए हैं। बताया गया कि आइसक्रीम भरने के दौरान कर्मचारी की बीच वाली उंगली का एक हिस्सा कट गया था।

ये है मामला

गौरतलब है कि 12 जून को मलाड क्षेत्र में रहने वाली डॉक्टर ओरलेम ब्रैंडन सेराओ ने ऑनलाइन आइस्‍क्रीम ऑर्डर की थी। इसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। जांच के बाद आइस्‍क्रीम यम्मो ब्रांड की पाई गई। साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ कि जिस दिन कर्मचारी के साथ यह दुर्घटना हुई, उसी दिन यह आइसक्रीम पैक की गई थी। बाद में पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल भेज दिए थे।

कंपनी का लाइसेंस रद्द

यह घटना सामने आने के बाद भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक (एफएसएसएआई) ने कंपनी का लाइसेंस रद्द कर फैक्ट्री को सील कर दिया था। कंपनी के खिलाफ खाद्य पदार्थों में मिलावट करने का आरोप लगा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button