Cyber Crime: वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर भिलाई की महिला से 41 लाख की ठगी, अब काट रही थाने के चक्‍कर"/>

Cyber Crime: वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर भिलाई की महिला से 41 लाख की ठगी, अब काट रही थाने के चक्‍कर

इन दिनों वर्क फ्रॉम का होम क्रेज तेजी से बढ़ा है। शातिर ठगों ने इसका फायदा उठाते हुए लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और उनके साथ ठगी (Cyber Crime) कर रहे हैं। वहीं लोग भी उनके झांस में आ जाते हैं और अपनी गाढ़ी कमाई गंवा बैैठते हैं। ऐसा ही ताजा मामला भिलाई से सामने आया है।

HIGHLIGHTS

  1. ऑनलाइन कार बुकिंग का काम करने के नाम पर ठग ने महिला को झांसे में लिया
  2. भरोसा जताने शातिर ठगों ने पीड़ित महिला के खाते में ट्रांसफर किए सात हजार रुपये
  3. महिला की शिकायत पर जामुल पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

 भिलाई। हाउसिंग बोर्ड निवासी एक महिला को वर्क फ्राम होम का झांसा देकर उससे 41 लाख 21 हजार 869 रुपये की ठगी की गई है। आरोपितों ने घर बैठे ऑनलाइन कार बुकिंग का काम करने के नाम पर महिला को अपने झांसे में लिया और शुरुआत में उसे काम के बदले रुपये भी दिए। इस तरह से भरोसा जीतने के बाद आरोपितों ने महिला से अकाउंट निगेटिव होने का झांसा देकर 64 बार में कुल 41 लाख 21 हजार 869 रुपये अपने खाते में जमा करवाकर उससे ठगी की। घटना की शिकायत पर जामुल पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड निवासी टीना आशीष जनबंधु नाम की महिला ने घटना की शिकायत की है। 18 दिसंबर 2023 को पीड़िता को मैरी शाह नाम की एक महिला ने टेलीग्राम पर मैसेज किया और उससे पूछा कि वो घर बैठे काम कर के रुपये कमाना चाहती है?

naidunia_image

ठग ने महिला को इस तरह जाल में फंसाया

पीड़िता ने इसके लिए हामी भरी तो महिला ने उससे कहा कि वो उसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भेज रही है। इसके बाद उसके पास अनघा विश्वनाथ नाम की महिला का मैसेज आया और उसने उससे कहा कि उनकी कंपनी ऑनलाइन कैब बुक करने का काम करती है। पहले दिन ट्रायल के तौर पर उसे 28 कैब बुकिंग का काम दिया गया। जिसके बदले में पीड़िता को 976 रुपये का भुगतान भी किया गया।

इसके बाद अनघा विश्वनाथ नाम की महिला ने कहा कि यदि वो रोजाना 10 हजार रुपये लगाकर 84 बुकिंग करती है तो उसे सात हजार 651 रुपये मिलेंगे। पीड़िता ने 10 हजार रुपये जमा किया तो उसे लाभ का सात हजार 651 रुपये अतिरिक्त मिला।

naidunia_image

इसके बाद पीड़िता को आरोपितों पर भरोसा हो गया। इसके बाद कार्तिक नायर और सकर (मलेशिया) नाम के लोगों ने भी पीड़िता से बात की। पहले लाभ मिलने के बाद पीड़िता ने ज्यादा राशि लगाकर काम करना शुरू किया तो उसका अकाउंट निगेटिव कैटेगिरी में दिखाने लगा।

इस पर आरोपितों ने कहा कि निगेटिव अकाउंट को पाजिटिव में लाने के लिए रुपये जमा करने होंगे। आरोपितों पर भरोसा कर के पीड़िता ने 64 बार में कुल 41 लाख 21 हजार 869 रुपये जमा कर दिया। इसके बाद पीड़िता का अकाउंट पाजिटिव में आ गया और उसमें लाभ समेत कुल 76 लाख 54 हजार 437 रुपये की राशि दिखने लगी।

पीड़िता ने अपने रुपये निकालने के लिए विड्राल फार्म भरा तो आरोपितों ने कहा कि यदि उसे रुपये निकालने हैं तो उसे पहले 15 लाख 30 हजार 887 रुपये जमा करने होंगे। इसके बाद पीड़िता को अहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button