PM Modi Varanasi Visit: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद आज पहली बार वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, जानिए पूरा शेड्यूल"/>

PM Modi Varanasi Visit: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद आज पहली बार वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, जानिए पूरा शेड्यूल

नरेंद्र मोदी ने 2014 में पहली बार वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। 2019 के बाद अब 2024 में भी संसद में काशी विश्वनाथ की नगरी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान मोदी काशी आए थे।

HIGHLIGHTS

  1. पीएम मोदी शाम 4 बजे पहुंचेंगे वाराणसी
  2. किसान सम्मान सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
  3. दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे

एजेंसी, वाराणसी (PM Modi Varanasi visit)। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी शाम चार बजे वाराणसी पहुंचेंगे और करीब 4.5 घंटे बाबा विश्वनाथ की नगरी में रहेंगे।

इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। साथ ही लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। शाम 7 बजे पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे और 8 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। पीएम मोदी करीब 25 मिनट मंदिर में रहेंगे।
 

किसान सम्मान सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी शाम करीब चार बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरेंगे। इसके बाद पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे। इसी दौरान पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। योजना से काशी के 2,76,665 किसानों को फायदा होगा। इस दौरान पीएम मोदी 21 किसानों से भी मिलेंगे और उनकी फसलों की स्थिति की जानकारी लेंगे।

naidunia_image

किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान किसानों को अच्छी कृषि पद्धतियों और नई कृषि प्रौद्योगिकियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। किसानों को यह भी बताया जाएगा कि वे अपनी पीएम-किसान सम्मान निधि की जांच कैसे करें। किसानों को किसान-ईमित्र चैटबॉट का उपयोग करना भी सिखाया जाएगा।

अजय राय ने साधा निशाना

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे पर कांग्रेस नेता अजय राय ने निशाना साधा है। लोकसभा चुनाव में मोदी से हराने वाले अजय राय ने कहा कि यह कार्यक्रम केवल दिखावे का है और इससे काशी की जनता को कोई फायदा नहीं होने वाला है। बेहतर होगा कि पीएम मोदी किसानों की चिंता करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button