Sawan 2024: आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सावन के महीने में करें ये उपाय"/>

Sawan 2024: आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सावन के महीने में करें ये उपाय

HIGHLIGHTS

  1. 22 जुलाई से शुरू होने जा रहा सावन का महीना।
  2. भगवान शिव की आराधना के लिए महत्वपूर्ण है सावन।
  3. विशेष लाभकारी माना गया है सावन सोमवार का व्रत।

धर्म डेस्क, इंदौर। Sawan 2024: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित माना जाता है। इस माह में भगवान शिव की विशेष पूजा करने की परंपरा है। इस साल सावन 22 जुलाई 2024 सोमवार से शुरू होने जा रहा है। यह महीना 19 अगस्त 2024 तक रहेगा। इस दौरान अगर भगवान शिव से जुड़े कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। भगवान शिव को बेलपत्र बेहद प्रिय होता है। ऐसे में इस महीने उन्हें बेलपत्र जरूर अर्पित करें। साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय भी करें।

31 दिनों तक करें यह उपाय

सावन के महीने में 108 बेलपत्र लें और उन पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखें। इसके बाद इन बेलपत्रों को शिवलिंग पर चढ़ा दें। यह उपाय लगभग 31 दिनों तक करना चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही भक्तों के जीवन में सुख-शांति बनी रहती है।

खत्म होंगी आर्थिक समस्याएं

सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का अभिषेक करें। ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप भी करते हुए शिवलिंग पर 5 बेलपत्र अर्पित करें। पूजा के बाद इन बेलपत्रों पर ॐ नमः शिवाय लिखें और अपनी तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

लगाएं बेल का पौधा

सावन सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए और उन्हें बेलपत्र चढ़ाना चाहिए। कहा जाता है कि यदि सावन के महीने में घर के अंदर बेल का पौधा लगाया जाए, तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं, जातक के घर में हमेशा धन-धान्य भरे रहते हैं।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button