Astrology Tips: ये 7 उपाय घुमा देंगे किस्मत का पहिया, बिगड़े काम बनने लगेंगे

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र में इन बाधाओं को दूर करने के कई तरीके हैं। यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं तो कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

Astrology Tips: किसी का जीवन सरल नहीं है। हर व्यक्ति को जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग इन बाधाओं को पार कर लेते हैं और कुछ नहीं। किसी जातक के जीवन में करियर, परिवार, रिश्ते और विवाह में कई अड़चन आ सकती है। ज्योतिष शास्त्र में इन बाधाओं को दूर करने के कई तरीके हैं। यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं तो कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

करियर में तरक्की के लिए क्या करें?

हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो करियर और जीवन में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी। आप प्रतिदिन स्नान करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

हर सुबह करें ये उपाय

प्रतिदिन सुबह उठकर कुछ देर तक अपनी हथेलियों को देखें। फिर अपने चेहरे पर रखें। धीरे-धीरे आपका भाग्य उदय होगा।

जीवन में सफलता पाने के लिए उपाय

रोज सुबह सूर्य को चीनी मिला हुआ जल चढ़ाएं। ऐसा करने से आप जीवन में हर काम में सफल होंगे।

लौंग अपने पास रखें

किसी भी जरूरी काम के लिए घर से निकलने से पहले चार लौंग हमेशा अपने पास रखें।

गायत्री मंत्र का जाप

प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें। यह आपके जीवन को अधिक सहज बना होगा। इसके अलावा जब भी घर से बाहर निकले तो गुड़ खाएं। वहीं, अच्छे भाग्य के लिए चांदी के सिक्के अपने पास रखें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button