CG Monsoon 2024: मानसून को लेकर आ गया ताजा अपडेट, दो दिनों में बढ़ने वाली है बारिश की गतिविधि, चार डिग्री गिरेगा तापमान"/>

CG Monsoon 2024: मानसून को लेकर आ गया ताजा अपडेट, दो दिनों में बढ़ने वाली है बारिश की गतिविधि, चार डिग्री गिरेगा तापमान

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल
  2. अगले दो दिनों में बढ़ने वाली है छत्‍तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि
  3. अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक आएगा गिरावट

Monsoon in Chhattisgarh: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई है। इसके चलते अगले दो दिनों में प्रदेश में बारिश की गतिविधि बढ़ने वाली है, साथ ही अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आएगा।

naidunia_image

शुक्रवार सुबह  रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। साथ ही अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण उमस भी रही। जशपुर, राजनांदगाव में तो देर शाम अच्छी बारिश भी हुई। साथ ही घरघोड़ा, सरायपाली, बसना सहित कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सरगुजा व रायपुर संभाग के कुछ जिलों में तो शनिवार को लू चलने के भी आसार है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थियां अनुकूल बनी हुई है। अगले चार से पांच दिनों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में दक्षिण पश्चिम मानसून के पहुंचने की संभावना है। इसके प्रभाव से शनिवार क प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ बारिश के आसार है। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। रविवार से अधिकतम तापमान में गिरावट भी शुरू होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button