Modi Cabinet 2024: गृह मंत्रालय पहुंचे अमित शाह, संभाला पदभार, देखिए वीडियो, जानिए किन मंत्रियों ने शुरू किया कामकाज"/>

Modi Cabinet 2024: गृह मंत्रालय पहुंचे अमित शाह, संभाला पदभार, देखिए वीडियो, जानिए किन मंत्रियों ने शुरू किया कामकाज

4 जून को आए लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 में इस बार एनडीए सरकार को जनादेश मिला है। रविवार, 9 जून को नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली थी। 10 जून को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया गया था।

HIGHLIGHTS

  1. Modi Cabinet 2024: अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्री का कार्यभार संभाला
  2. Modi 3.0: एस.जयशंकर ने भी विदेश मंत्री के रूप में शुरू किया काम
  3. Modi ministers: भूपेंद्र यादव ने वन एवं पर्यावरण मंत्री का पदभार संभाला

एजेंसी, नई दिल्ली (Modi Cabinet 2024)। नरेंद्र मोदी सरकार में विभागों का बंटवारा होने के बाद मंत्रियों को पदभार संभालना शुरू कर दिया है। मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्री, जय जयशंकर ने विदेश मंत्री और भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का पदभार संभाला। इसके बाद डॉ. जितेंद्र सिंह, चिराग पासवान, जयंत चौधरी, गिरिराज सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा, अनुप्रिया पटेल, राजीव रंजन (ललन) सिंह, जीतन राम मांझी भी अपने-अपने ऑफिस पहुंचे। (नीचे देखिए वीडियो)

अमित शाह ने भी कार्यभार संभाल लिया है। दोपहर करीब सवा 12 बजे शाह मंत्रालय पहुंचे। अधिकारियों से मिले और कामकाज शुरू किया। देखिए वीडियो

वीडियो: शिवराज सिंह चौहान ने कृषि मंत्री के रूप में शुरू किया काम।

 

वीडियो: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संचार मंत्री का पदभार संभाला।

पाक-चीन संबंधों पर क्या बोले जय. जयशंकर

जयशंकर देश के पहले ऐसे नेता हैं, जिन्होंने लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री का कार्यभार संभाला है। जयशंकर मंगलवार सुबह अपने दफ्तर पहुंचे, अधिकारियों से मिले और कामकाज शुरू कर दिया।

समाचार एजेंसी ANI से चर्चा में जयशंकर ने कहा कि चीन और पाकिस्तान से जुड़ी भारत की समस्याएं अलग हैं और इनका समाधान भी अलग है।

जहां तक ​​पाकिस्तान और चीन का सवाल है, दोनों देशों के साथ रिश्ते अलग हैं और समस्याएं भी अलग हैं। चीन को लेकर हमारा फोकस रहेगा सीमा मुद्दों का समाधान ढूंढना और पाकिस्तान के साथ हम वर्षों पुराने सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे का समाधान ढूंढना चाहेंगे। – एस. जयशंकर, विदेश मंत्री, भारत सरकार

वीडियो: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘लोगों ने पीएम मोदी को फिर से देश की सेवा करने का आशीर्वाद दिया है। इसमें रेलवे की बहुत बड़ी भूमिका होगी। पिछले 10 सालों में पीएम नरेंद्र मोदी ने रेलवे में कई सुधार किए हैं। चाहे वह रेलवे का विद्युतीकरण हो, नई पटरियों का निर्माण, नई तरह की ट्रेनें, नई सेवाएं या स्टेशनों का पुनर्विकास हो। मोदी जी का रेलवे से भावनात्मक संबंध हैः

वीडियो: भूपेन्द्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

वीडियो: सुरेश गोपी ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में राज्य मंत्री (MoS) के रूप में कार्यभार संभाला। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

वीडियो: गिरिराज सिंह ने कपड़ा मंत्री का पदभार संभाला। इस दौरान पूर्व कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button