Modi 3.0: क्‍या हुआ जब लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार मिले मोदी-योगी, देखें वीडियो"/>

Modi 3.0: क्‍या हुआ जब लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार मिले मोदी-योगी, देखें वीडियो

एनडीए के संसदीय दल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मुलाकात हुई। जिसमें योगी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट कर अभिवादन किया।

HIGHLIGHTS

  1. एनडीए के संसदीय दल की हुई बैठक
  2. पीएम मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता
  3. पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच हुई भेंट

Modi 3.0 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई। पार्टी को सर्वाधिक नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ है। यहां भाजपा 78 से 34 सीटों पर सिमट गई। इसके लिए बाद से ही उत्तर प्रदेश के भाजपा संगठन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। साथ ही भाजपा इस हार नुकसान की समीक्षा करने में भी जुट गई है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा को को हुए इस नुकसान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नई दिल्‍ली में मुलाकात हुई। हालांकि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोई खास चर्चा नहीं हुई।
दरअसल, शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई। जिसमें भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। वहीं पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सभी नेता पीएम मोदी बधाई देने पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी की मुलाकात हुई। जहां सीएम योगी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिवादन किया और पीएम ने भी उनका अभिवादन स्वीकार किया।

चिराग पासवान ने छूए पीएम मोदी के पैर

एनडीए की संसदीय दल की बैठक में दौरान चिराग पासवान ने संबोधन के बाद पीएम मोदी और पासवान में आत्मीयता देखने को मिली। भाषण के बाद चिराग पासवान पीएम मोदी की कुर्सी के पास पहुंचे, जहां उन्होंने पीएम के पैर छूए। इस दौरान पीएम मोदी ने भी उन्हें गले लगाया।

मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता

गौरतलब है कि आज संसद भवन में एनडीए संसदीय की बैठक हुई। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू सहित एनडीए के अन्य घटक दल शामिल हुए। जहां पीएम मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया। पहले राजनाथ सिंह ने संसदीय दल के नेता के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। फिर अमित शाह और नितिन गडकरी के साथ ही नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू समेत तमाम बड़े नेताओं ने इसका समर्थन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button