LIVE Results 2024: लोकसभा चुनाव में भारत ने बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, निर्वाचन आयोग ने दी जानकारी"/>

LIVE Results 2024: लोकसभा चुनाव में भारत ने बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, निर्वाचन आयोग ने दी जानकारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर अमित शाह और राजनाथ पहुंचे। तीनों नेताओं के बीच चुनाव परिणाम के बाद की प्रक्रिया पर मंथन हुआ।

HIGHLIGHTS

  1. पूरा देश कर रहा लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार।
  2. 4 जून को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना।
  3. एग्जिट पोल में ‘तीसरी बार मोदी सरकार’ का अनुमान है।

एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। चुनाव नतीजों से पूर्व निर्वाचन आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें वोटिंग के आंकड़े दिए। साथ ही मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मतदाताओं को धन्‍यवाद दिया।

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार ने बताया कि इस चुनाव में 64 करोड़ से अधिक वोट पड़े हैं, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है। साथ ही इस बार 31 करोड़ से अधिक महिलाओं ने मतदान किया। वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर में भी 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

भाजपा खेमे में हलचल तेज, मोदी से मिले नीतीश कुमार

भाजपा खेमे में भी हलचल तेज है। पटना से नई  दिल्ली आने के बाद सोमवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच अगली सरकार के गठन के संबंध में चर्चा हुई।

नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के बीच करीब 1 घंटे तक चर्चा चली। शाम को अमित शाह के साथ नीतीश कुमार की बैठक है। अटकलें लगाई जा रहीं कि क्या बिहार में कोई सियासी उठापठक होने वाली है? क्या नीतीश कुमार बिहार छोड़कर केंद्र में आने वाले हैं?

 
 

naidunia_image

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर अमित शाह और राजनाथ पहुंचे। तीनों नेताओं के बीच चुनाव परिणाम के बाद की प्रक्रिया पर मंथन हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button