छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड का अजीबोगरीब कारनामा, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर वो परीक्षा में बैठी ही नहीं"/>

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड का अजीबोगरीब कारनामा, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर वो परीक्षा में बैठी ही नहीं

रायपुर। CG Sanskrit Board Topper: छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में गजब का कारनामा सामने आया है। बोर्ड ने जिस छात्रा को 10वीं की मेरिट सूची में तीसरे नंबर का टाॅपर बनाया, वो परीक्षा में बैठी नहीं। इसका खुलासा होते ही अधिकारियों ने चुप्पी साध ली। बोर्ड के जिम्‍मेदारों ने अपने आप को बचाने के लिए मोबाइल फोन को बंद कर दिया है।

CG Sanskrit Board 2024: जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले ही संस्कृत बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया था। इनमें 10वीं में तीसरे नंबर टापर मोहनमती 44 वर्षीय का नाम है। जबकि मोहनमती को खरसिया स्थित दीपांशु संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय औरदा (रायगढ़) से पढ़ाई की बताई गई।

 

मोहनमती का रिजल्ट 83.71 बताया गया है। जबकि यह परीक्षा में बैठी ही नहीं। इधर, संबंधित स्कूल से मिली जानकारी के अनुसार मोहनमती ने 2023 में नवमीं की परीक्षा दी थी और 2024 में दसवीं की परीक्षा में बैठी है। उसकी उम्र अधिक थी, इसलिए उसे स्वाध्यायी छात्र के रूप में परीक्षा में शामिल किया गया।
 

पहले से ही फार्म रिजेक्ट

संस्कृत बोर्ड के अनुसार मोहनमती का फार्म पहले से ही तकनीकी कारणों से रिजेक्ट किया जा चुका है। इस वजह से वे परीक्षा में बैठी नहीं। जबकि रोल नंबर 24102722 जिसे मेरिट सूची में मोहनमती का बताया गया था। वे मोहनमती का ना होकर एक छात्रा का है।
इस संबंध संस्कृत बोर्ड की सचिव अलका दानी से संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button