IPL 2024 Playoff: चेन्नई, बेंगलुरु या हैदराबाद, टॉप-2 में किसकी होगी एंट्री, प्लेऑफ का हर सीन समझिए यहां"/>

IPL 2024 Playoff: चेन्नई, बेंगलुरु या हैदराबाद, टॉप-2 में किसकी होगी एंट्री, प्लेऑफ का हर सीन समझिए यहां

IPL 2024 Playoff Predictions: चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं। इनमें सीएसके, आरसीबी और एसआरएच के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना सबसे अधिक है।

HIGHLIGHTS

  1. बेंगलुरु और सीएसके के प्लेऑफ में जाने का समीकरण।
  2. राजस्थान और केकेआर ने बनाई प्लेऑफ में जगह।
  3. पांच टीमों के बीच प्लेऑफ में जगह बनाने की जंग।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 Playoff Predictions: 22 मार्च से शुरू हुआ आईपीएल का 17वां सीजन अपने प्लेऑफ में पहुंचने वाला है। कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में जगह बना ली है। दो स्थानों के लिए पांच टीमों के बीच महामुकाबला होगा। IPL में ग्रुप स्टेज के पांच मैच खेलना बाकी हैं। आखिरी मुकाबला 19 मई (शनिवार) को खेला जाएगा। इस तरह 4 दिन में पांच टीमों के भाग्य का फैसला होगा। इनमें से दो टीम की प्लेऑफ में जगह पक्की कर पाएगी।

यह टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं। इनमें सीएसके, आरसीबी और एसआरएच के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना सबसे अधिक है। जबकि डीसी और एलएसजी की उम्मीद ना के बराबर है। इसकी वजह दोनों टीमों का खराब नेट रनरेट है। दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैच खेल लिए हैं। उसके 14 अंक है और नेट रनरेट -0.377 है। लखनऊ के 13 मुकाबलों में 12 अंक है। अगर वो आखिरी मैच जीत जाती है तो 14 अंक होगा। उसका नेट रनरेट भी -0.787 है। LSG का आखिरी मैच 17 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।

इस तरह आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच सकती है?

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपना आखिरी मैच एकदूसरे के खिलाफ खेलना है। यह मैच 18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर यह मुकाबला बेंगलुरु 18 रनों के अंतर से जीत जाती है, तो प्वाइंट्स और नेट रनरेट के मामले में सीएसके को पीछे कर देगी। साथ ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। जबकि सुपर किंग्स को प्रार्थना करनी होगी की सनराइजर्स को अपने बचे मैच हार जाए।

दूसरा समीकरण ये है कि अगर सीएसके बेंगलुरु को हरा देती है, तो बेंगलुरु टीम बाहर हो जाएगी। जबकि चेन्नई प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। इस मैच के बाद दिल्ली और लखनऊ की उम्मीद जाग उठेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की हार से बनेगा ये समीकरण

पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने दो में से एक मैच जीतना होगा। अगर सनराइजर्स दोनों मैच हार जाती है, तो उसका नेट रनरेट बिगड़ जाएगा। साथ ही अंक दिल्ली और लखनऊ के बराबर 14 हो जाएंगे। ऐसे में नेट रनरेट के आधार पर कोई एक टीम प्लेऑफ में जगह बनाएगी। इसके लिए LSG को MI को हराना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button