IND vs PAK मैच में अंपायर से हुई बड़ी भूल, जेमिमा ने उठाया गलती का भरपूर फायदा

नई दिल्ली. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने रविवार रात विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को धूल चयाकर विजयी आगाज किया। भारत की इस जीत में अहम भूमिका जेमिमा रोड्रिग्स ने अर्धशतकीय पारी खेलकर निभाई। इस महामुकाबले के दौरान अंपायर से एक बड़ी भूल हो गई थी जिसका फायदा जेमिमा ने जमकर उठाया। मैच के बाद अंपायर की इस भूल की काफी आलोचना हो रही है। बता दें, इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने 1 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। जेमिमा नाबाद 53 रन बनाकर पवेलियन लौटी, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

बात अंपायर से हुई इस बड़ी गलती की करें, तो यह घटना भारतीय पारी के 7वें ओवर में घटी। यह ओवर पाकिस्तान की अनुभवी गेंदबाज निदा दार डाल रही थी, उन्होंने इस ओवर में 6 की जगह 7 गेंदें डाली। जी हां, निदा दर ने अपने इस ओवर की पहली 6 गेंदों पर कोई बाउंड्र नहीं दी थी और कुल 6 ही रन खर्च किए थे, मगर अंपायर से गेंदें गिनने में हुई भूल की वजह से उन्होंने एक अतिरिक्त गेंद डाली जिसका फायदा जेमिमा ने उठाया। ओवर की आखिरी गेंद पर भारतीय बैटर ने प्वाइंटस के ऊपर से सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

बात मुकाबले की करें तो, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। कप्तान बिस्माह मारूफ के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक और रिचा घोष की जुझारू पारी के दम पर एक ओवर रहते ही हासिल कर लिया। जेमिमा नाबाद 53 तो रिचा 31 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

पाकिस्तान पर इस जीत के साथ भारत ने विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। इस धमाकेदार जीत के बाद भारत 2 अंकों के साथ ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और भारत ने अपने-अपने पहले मैच जीते हैं और दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से इंग्लिश टीम भारत से आगे है। भारत का नेट रन रेट +0.497 का है तो इंग्लैंड का +2.767 का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button