कोयला खदान में काम करते थे Amitabh, बॉलीवुड डेब्यू के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत, फिर ऐसे मिला पहला ऑफर"/>

कोयला खदान में काम करते थे Amitabh, बॉलीवुड डेब्यू के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत, फिर ऐसे मिला पहला ऑफर

HIGHLIGHTS

  1. अमिताभ के फिल्मी करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई किस्से मौजूद हैं।
  2. ख्वाजा अहमद अब्बास ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ का निर्देशन किया था।
  3. इस फिल्म के लिए अमिताभ मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Amitabh Bachchan First Film: बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। वे अपनी शानदार आवाज और बेहतरीन अदाकारी से हिंदी सिनेमा में 55 सालों से राज करते आ रहे हैं। अमिताभ के फिल्मी करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई किस्से मौजूद हैं। लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि बिग बी ने फिल्मी दुनिया में कैसे कदम रखा और उन्हें पहली फिल्म कैसे मिली। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि उनकी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ किस तरह से मिली और किस एक्टर ने बिग बी के लिए मूवी को छोड़ दिया था।

टीनू आनंद ने की थी डायरेक्टर से रिक्वेस्ट

साल 1969 में डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ का निर्देशन किया था। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन इस फिल्म के लिए अमिताभ मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। इस बात का खुलासा एक्टर और डायरेक्टर टीनू आनंद ने एक पॉडकास्ट इंटरव्यू के दौरान किया था।

 
 

naidunia_image

उन्होंने बताया था, “सात हिंदुस्तानी के निर्देशक अब्बास जी हमारे काफी करीब हुआ करते थे, मैं उनके साथ ही काम किया करता था। वे जब फिल्म बना रहे थे, तो उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम मेरे साथ फिल्म में काम करोगे, मैंने भी बिना देरी करते हुए हां कर दिया।”

naidunia_image

इस तरह मिली पहली फिल्म

“इसके बाद मेरे पास अमिताभ बच्चन की फोटो आई, मैं अब्बास जी के काफी करीब था, तो सभी को पता था कि टीनू ही उनसे बात कर सकता है। मैंने उन्हें अमिताभ की फोटो दिखाई और बताया कि ये कलकत्ता में काम करते हैं, एक्टर बनना चाहते हैं।

naidunia_image

वे अपने पैसे से ऑडिशन देने आएंगे। एक बार आप देख लीजिए। इसके आगे टीनू आनंद कहते हैं, अमिताभ बच्चन की तस्वीर को देखकर ख्वाजा अहमद अब्बास काफी इंप्रेस हुए। उन्होंने तुरंत अमिताभ को ऑडिशन देने बुलाने के लिए कहा। इसी तरह अमिताभ को सात हिंदुस्तानी फिल्म मिली। इसके बाद फिल्म में मेरा रोल अमिताभ को दिया गया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button