Amit Shah On Naxal: हम देश से नक्सलवाद को जल्‍द उखाड़ फेंकेंगे, अमित शाह ने कांकेर मुठभेड़ पर कही ये बड़ी बात"/>

Amit Shah On Naxal: हम देश से नक्सलवाद को जल्‍द उखाड़ फेंकेंगे, अमित शाह ने कांकेर मुठभेड़ पर कही ये बड़ी बात

HIGHLIGHTS

  1. – छत्तीसगढ़ में तीन महीने के अंदर मारे गए 80 नक्सली
  2. – 150 से ज्यादा नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
  3. – नक्सलवाद के खिलाफ भाजपा सरकार ने चलाया अभियान

रायपुर। Kanker Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ के कांकेर मुठभेड़ पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”कल छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ भाजपा सरकार ने लगातार अभियान चलाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद उस अभियान में और गति आई है। 2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया। 2019 के बाद कम से कम 250 कैंप लगाए गए हैं। छत्तीसगढ़ में तीन महीने के अंदर 80 नक्सली मारे गए हैं, 125 से ज्यादा गिरफ्तार किए गए हैं और 150 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे भी जारी रहेगा। बहुत कम समय के अंदर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे।

| कांकेर मुठभेड़ पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”कल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ भाजपा सरकार ने लगातार अभियान चलाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद उस…
 

कांकेस में नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 29 ढेर

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) को संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है। जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ऐसे समय पर हुई है, जब तीन दिन बाद पहले चरण (19 अप्रैल) में बस्तर में मतदान होना है। बता दें, 14 अप्रैल को राजनांदगांव में चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र की सत्ता में तीसरी बार काबिज होने पर नक्सलमुक्त छत्तीसगढ़ का संकल्प लिया था।

मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी और बढ़ने की उम्मीद है। मुठभेड़ मंगलवार को दोपहर डेढ़ से शाम साढ़े चार बजे तक चली। मारे गए नक्सलियों में 25 लाख रुपये का इनामी रावघाट कमेटी प्रभारी शंकर राव तथा 25 लाख की इनामी उत्तर बस्तर डिविजन प्रभारी ललिता माड़वी भी शामिल है।

प्रतापपुर एरिया कमेटी कमांडर राजू सलाम भी मारा गया है। मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ इंस्पेक्टर को पैर में गोली लगी है। डीआरजी के दो जवानों के भी घायल हुए हैं। तीनों को हवाई मार्ग से रायपुर भेजा गया है। इसी महीने दो अप्रैल को बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों के जवानों ने मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button