46 साल पहले Amitabh Bachchan ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल, एक ही महीने में रिलीज कर दी थी इतनी फिल्में"/>

46 साल पहले Amitabh Bachchan ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल, एक ही महीने में रिलीज कर दी थी इतनी फिल्में

HIGHLIGHTS

  1. उस समय भी और आज भी अमिताभ को लेकर लोगों में उतना ही क्रेज है।
  2. अमिताभ एक ऐसे स्टार रहे हैं, जिन्होंने एक महीने में चार फिल्में दी हैं।
  3. कसमें वादे, बेशर्म, त्रिशूल और डॉन जैसी चार फिल्में रिलीज हुई थीं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Amitabh Bachchan Films: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हमेशा से ही इंडस्ट्री पर राज करते आए हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अपने 55 साल के करियर में उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। इतना ही नहीं, एक वक्त ऐसा था, जब बिग बी की एक ही महीने में 4 फिल्में रिलीज हुई थीं। ये चारों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं। उस समय भी और आज भी अमिताभ को लेकर लोगों में उतना ही क्रेज है। आइए, जानते हैं कि अमिताभ की वे सुपरहिट फिल्में कौन-सी थीं।

 

naidunia_image

एक ही महीने में रिलीज की 4 फिल्में

हालांकि, अब देखा जा रहा है कि बड़े-बड़े सितारे सालों में एक फिल्में करते हैं। लेकिन अमिताभ एक ऐसे स्टार रहे हैं, जिन्होंने एक महीने में चार फिल्में देकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। साल 1984 में एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ ने इस बात का खुलासा किया था। दरअसल, उस समय जब अमिताभ की फिल्में लगातार हिट हो रही थी, तो इसे लेकर उनसे इंटरव्यू में सवाल किए गए। बिग बी ने फिल्म शोले जो कि साल 1975 में रिलीज हुई थी, इसे लेकर बताया, एक ऐसा वक्त था, जब मेरी एक महीने में चार फिल्में रिलीज हुई थीं। साल 1978 मेरे लिए काफी खास रहा।

naidunia_image

फिल्मों की कहानी अच्छी होनी चाहिए

उस साल में 30 दिनों के अंदर कसमें वादे, बेशर्म, त्रिशूल और डॉन जैसी चार फिल्में रिलीज हुई थीं। और अच्छी बात यह रही कि सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई। ये चार सुपरहिट फिल्में एक ही बार में देने के साथ बिग बी ने एक अलग ही इतिहास रचा। इस रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है। अमिताभ से जब पूछा गया कि क्या एक साथ फिल्मों की रिलीज से कोई नुकसान होता है।

naidunia_image

इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, देखिए बैक टू बैक फिल्मों की रिलीज से उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं होता है। बस फिल्म की कहानी दमदार होनी चाहिए। अगर फिल्म की कहानी अच्छी होगी, तो लोगों को पसंद आएगी और फिल्म के हिट होने के चांसेस ज्यादा रहेंगे।

naidunia_image

एक साल में की थी इतनी फिल्में

अगर मूवी में ही दम नहीं होगा, तो आप कितनी ही कोशिश कर लें, अलग-अलग टाइम के हिसाब से रिलीज कर लें, लेकिन वह नहीं चलेगी। बता दें कि अमिताभ की एक महीने में 4 और साल 1978 में कुछ 6 फिल्में रिलीज हुई थीं। ये सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। इन सभी फिल्मों को दर्शकों का भरपूर रिस्पॉन्स मिला था। उस साल रिलीज होने वाली हिट फिल्म में मुक्कदर का सिकंदर सबसे टॉप पर थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button