India Tour Of Australia: 32 सालों के बाद आस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी भारतीय टीम"/>

India Tour Of Australia: 32 सालों के बाद आस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

India Tour Of Australia: स्पोर्ट्स डेस्क, मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया ने इस साल के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली घर में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट पर्थ में 22 नवंबर से खेला जाएगा। भारत इस आस्ट्रेलियाई दौरे पर एडिलेड में एक डे-नाइट टेस्ट भी खेलेगी। शेष तीन टेस्ट ब्रिस्बेन, मेलबोर्न और सिडनी में खेले जाएंगे।

सन 1991-92 के बाद पहली बार ऐसा होगा जब आस्ट्रेलिया और भारत बार्डर-गावस्कर ट्राफी में पांच टेस्ट खेलेंगे। इस सीरीज के जरिये दोनों ही टीमों के पास अगले साल होने वाली आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने का अवसर रहेगा। आस्ट्रेलिया ने पिछले साल इंग्लैंड के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाया था। लेकिन भारत ने साल 2017 से लगातार घरू और विदेश में सीरीज जीत के साथ ही बार्डर गावस्कर ट्राफी पर कब्जा बरकरार रखा है।

naidunia_image

पाकिस्तान से खेलेगा छोटे फार्मेट में

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले आस्ट्रेलिया एक अन्य एशियाई देश पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। इसमें वह नवंबर में पाकिस्तान से तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। भारतीय महिला टीम भी पुरुष टीम के साथ ही आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। दिसंबर में दोनों तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम –

पहला टेस्ट- 22 से 26 नवंबर, पर्थ

दूसरा टेस्ट- 6 से 10 दिसंबर (दिन-रात), एडिलेड

तीसरा टेस्ट- 14 से 18 दिसंबर, ब्रिस्बेन

चौथा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, मेलबोर्न

पांचवें टेस्ट- 3 से 7 जनवरी 2025, सिडनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button