Chhattisgarh डीएम अवस्थी EOW- ACB के प्रभार से मुक्‍त, अमरेश मिश्रा को मिली जिम्‍मेदारी"/>

Chhattisgarh डीएम अवस्थी EOW- ACB के प्रभार से मुक्‍त, अमरेश मिश्रा को मिली जिम्‍मेदारी

रायपुर। Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने आइपीएस डीएम अवस्थी को ईओडब्लू और एसीबी के ओएसडी के प्रभार से मुक्त कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि रेंज आइजी अमरेश मिश्रा ने 12 मार्च को ईओडब्लू और एसीबी का अतिरिक्त प्रभार संभाला था, तभी से संविदा में चल रहे डीएम अवस्थी को हटाने की चर्चा थी।

राज्य सूचना आयोग में हुई दो आयुक्तों की नियुक्ति

राज्य सूचना आयोग में दो आयुक्तों को नियुक्ति की गई है। इसके साथ अब प्रदेश सूचना आयोग में चार आयुक्त हो गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने विगत शनिवार को आदेश जारी किया है। सेवानिवृत्त आइएएस नरेंद्र कुमार शुक्ला और आलोक चंद्रवंशी को आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है। पूर्व आएएस शुक्ला मई-2020 में सेवानिवत्त हुए थे। नरेंद्र कुमार शुक्ला बालोद के कलेक्टर रह चुके हैं।

वहीं, मौजूदा दोनों सूचना आयुक्तों का कार्यकाल भी इसी माह समाप्त हो रहा है। इसमें मनोज त्रिवेदी और धनवेंद्र जायसवाल के नाम शामिल हैं। राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त रहे सेवानिवृत्त आइएएस एमके राउत वर्ष-2022 में आयोग से विदा हो गए थे। इसी तरह आयोग में आयुक्त रहे सेवानिवृत्त आइएएस अशोक अग्रवाल भी नवंबर-2022 में सेवानिवृत्त हो गए थे। तब से दोनों पद खाली थे। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने दोनों पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए थे, लेकिन नियुक्ति नहीं हो पाई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button