Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में सिर फुटौव्‍वल, पार्टी कोषाध्‍यक्ष पर 5 करोड़ 85 लाख के गबन का आरोप"/>

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में सिर फुटौव्‍वल, पार्टी कोषाध्‍यक्ष पर 5 करोड़ 85 लाख के गबन का आरोप

रायपुर। Chhattisgarh Congress: लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में सिर फुटौव्‍वल शुरू हो गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्‍य एवं पूर्व महासचिव अरुण सिसोदिया ने पार्टी के कोषाध्‍यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार रहे विनोद वर्मा पर 5 करोड़ 89 लाख की राशि के गबन का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता अरुण सिसोदिया ने इसे लेकर प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखा है।

अरुण सिसोदिया ने प्रदेश अध्यक्ष बैज को लिखे पत्र में कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल पर तत्‍कालीन प्रदेश अध्यक्ष की अनुमति के बिना 5 करोड़ 89 लाख रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है। अरुण सिसोदिया ने पार्टी अध्‍यक्ष इस प्रकरण की जांच की मांग की है।
 

बतादें कि इसी साल जनवरी माह में अरुण सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस की बूथ प्रबंधन कमेटी से त्याग पत्र दे दिया था। लोकसभा चुनाव से पहले अरुण सिसोदिया के इस लेटर से प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक बार फिर विवाद शुरू हो चुका है।

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी

इधर, एक दिन पहले सोमवार को राजनांदगांव में प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनों से ही विरोध का सामना करना पड़ा। ग्राम खुटेरी में आयोजित ग्रामीण ब्लाक कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला पंचायत सदस्य रह चुके सुरेंद्र वैष्णव ने जमकर भड़ास निकाली। वैष्णव ने ना केवल चुनाव में बाहरी को प्रत्याशी बनाए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई, बल्कि कांग्रेस शासनकाल में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का भी गंभीर आरोप लगाया। लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश संगठन में उभरे विवाद से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button