Chhattisgarh: रामलला दर्शन योजना की दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन छत्‍तीसगढ़ से अयोध्‍या के लिए रवाना, CM साय ने दिखाई हरी झंडी"/>

Chhattisgarh: रामलला दर्शन योजना की दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन छत्‍तीसगढ़ से अयोध्‍या के लिए रवाना, CM साय ने दिखाई हरी झंडी

HIGHLIGHTS

  1. रामलला के दर्शन कराने आज दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्‍या रवाना
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हरी झंडी दिखाकर आस्था स्पेशल ट्रेन को किया रवाना
  3. 1,300 श्रद्धालुओं को लेकर रायपुर से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल

रायपुर। Ramlala Darshan Scheme: छत्तीसगढ़ के रामभक्तों को रामलला के दर्शन कराने आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) बुधवार को दोपहर 1 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात से रवाना हो गई। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पूरा रायपुर रेलवे स्टेशन राममय हो गया। जहां एक ओर रामनाम के जयकारे लग रहे थे। वहीं दूसरी ओर ढोल मंजीरा लेकर पहुंचे श्रद्धालु भजन में डूबे रहे। अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

मंत्रिमंडल के साथ मार्च में अयोध्‍या जाएंगे सीएम विष्‍णुदेव साय

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने कहा, छत्‍तीसगढ़ की रामलला दर्शन योजना के तहत दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन से आज 13 सौ रामभक्‍त अयोध्‍या के लिए रवाना हुए हैं। सभी रामभक्‍तों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मुख्‍यमंत्री के अयोध्‍या जाने के सवाल पर सीएम साय ने कहा, अभी छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। मैं पूरे मंत्रिमंडल के साथ मार्च महीने में अयोध्‍या जाऊंगा।

इस भक्तिमय आयोजन में प्रमुख रूप से संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक राजेश मूणत, रामलला दर्शन समिति के प्रदेश के संयोजक धरमलाल कौशिक, सह संयोजक लक्ष्मी वर्मा सहित रायपुर संभाग के विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता राम भक्तों का अभिनंदन और स्वागत करने उपस्थित रहे।

आस्था स्पेशल ट्रेन के सभी यात्रियों की हुई पहचान

इससे पहले रायपुर स्टेशन पर पहुंचे आस्था स्पेशल ट्रेन के सभी यात्रियों की पहचान की गई। रेलवे अधिकारियों ने सूची से आस्था स्पेशल ट्रेन के सभी यात्रियों के परिचय दस्तावेज के आधार पर पहचान की। इसके बाद उन्हें परिचय पत्र जारी किया गया।

इसी के आधार पर स्टेशन के भीतर व ट्रेन में बैठने दिया गया। इससे पहले मेटल डिटेक्टर से सभी की जांच की गई। किसी भी अन्य को ट्रेन के भीतर जाने नहीं दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button