रायपुर अधिवक्ता संघ चुनाव: अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों के प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद, मतगणना आज"/>

रायपुर अधिवक्ता संघ चुनाव: अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों के प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद, मतगणना आज

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। रायपुर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत 11 पदों के पदाधिकारियों को चुनने शुक्रवार सुबह 10 बजे से ही कोर्ट परिसर में मतदान की प्रक्रिया जारी रही। मतदान करने अधिवक्ताओं में भारी उत्साह रहा। एक-एक करके अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

संघ में कुल 2,368 पंजीकृत अधिवक्ता मतदाताओं में से 2,002 अधिवक्ताओं ने वोट डाला, यानी 84.54 प्रतिशत मतदान शाम पांच बजे तक हुआ। संघ के पदाधिकारी बनने चुनाव मैदान में उतरे 56 अधिवक्ता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया। शनिवार को मतगणना के बाद परिणाम सामने आएगा।

इस बार नए चेहरे के साथ ही वरिष्ठ और संघ के अलग-अलग पदों पर रह चुके अधिवक्ता भी चुनाव मैदान में उतरे थे, ऐसे में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों पर कांटे की टक्कर होने से मुकाबला काफी रोचक हो गया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद के लिए हितेंद्र तिवारी व दिनेश देवांगन, सचिव के लिए अरुण कुमार मिश्रा और परमेश्वर बाघ, उपाध्यक्ष (पुरुष) के लिए किशोर ताम्रकार और ताराचंद कोसले, उपाध्यक्ष पद (महिला) के लिए प्रियंका डोंगरे और सुमन शुक्ला, कोषाध्यक्ष पद के लिए अंकित मिश्रा और श्रीकांत मिश्रा, सह सचिव (पुरुष) पद पर अपूर्व सेन और रूपेंद्र दुबे, सह सचिव (महिला) पद के लिए अर्चना त्रिपाठी और गायत्री साहू, कार्यकारिणी सदस्य (पुरुष) पद के लिए राजीव कुमार द्विवेदी, सागर पांडेय, कार्यकारिणी सदस्य (महिला) पद के लिए आशिता दत्ता, उर्वशी घोष, सांस्कृतिक एवं क्रीडा सचिव के लिए परसराम कश्यप और संदीप थौरानी और ग्रंथालय सचिव के लिए सुनील कुमार शर्मा और प्रदीप मिश्रा के बीच कांटे की टक्कर होने की चर्चा मतदान के दौरान अधिवक्ताओं के बीच चलती रही। अब संघ का पदाधिकारी कौन-कौन निर्वाचित होते हैं, इसका फैसला शनिवार को मतगणना के बाद ही साफ होगा।

इस तरह वोट डालने प्रेरित करते रहे प्रत्याशी व समर्थक

मतदान के दौरान प्रचार-प्रसार का सिर चढ़कर बोलता रहा। जहां एक ओर समर्थक अपने प्रत्याशी के विजयी होने के नारे लगाते नजर आए। वहीं दूसरी ओर नोटरी हाल से लेकर वोटिंग बूथ तक लाइन में लगे प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक पर्चे बांटते हुए मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने प्रेरित कर रहे थे। यह आलम अंतिम दौर तक चला। सुबह 9:30 बजे से ही सभी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ कोर्ट परिसर में पहुंच चुके थे। सभी ने गेट से लेकर वोटिंग बूथ तक अपने-अपने लोगों को प्रचार के पर्चे देकर खड़ा कर रखा था।

नए चेहरे को चुनने का दावा

रायपुर अधिवक्ता संघ का पदाधिकारी बनने चुनाव मैदान में उतरे सभी पदों के प्रत्याशी अपने-अपने जीत के दावे करते हुए कोर्ट परिसर में साथी अधिवक्ताओं के साथ खुशी व्यक्त कर एक-दूसरे को बधाई देते हुए दिखाई दिए। इस दौरान अधिकांश अधिवक्ताओं ने नए और जुझारू चेहरे को चुनने का दावा किया।

अधिवक्ता संघ चुनाव lअध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों के प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button