Raipur Weather: रायपुरवासियों को अब धीरे-धीरे मिलेगी ठंड से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरी, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट"/>

Raipur Weather: रायपुरवासियों को अब धीरे-धीरे मिलेगी ठंड से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरी, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ठंड की मार झेल रहे रायपुर के लोगों को अब राहत मिलने वाली है। मंगलवार से तापमान में क्रमिक वृद्धि का दौर शुरू हो जाएगा। इससे बीते सप्ताहभर से पड़ रही ठंड का प्रभाव कम होने लगेगा। हालांकि रात में तापमान अभी सामान्य से कम रहेगा। रविवार को रायपुर में अच्छी धूप खिली रही। इससे लोगों को ठंड से काफी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अब दिन गर्म होगा और रात ठंडी होगी। सोमवार को राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है और दिन में कोहरा के आसार है।

मौसम विज्ञानियों ने बताया कि हवा की दिशा में परिवर्तन हुआ है और पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में पूर्व की ओर 50 डिग्री पूर्व और 30 डिग्री उत्तर में स्थित है। इसके कारण वातावरण में नमी की मात्रा में वृद्धि होने की संभावना है। इसकी वजह से न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों तक क्रमिक वृद्धि होने की संभावना है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। राजधानी रायपुर में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।

गर्म कपड़ों पर 60 प्रतिशत तक छूट

इन दिनों गर्म कपड़ों पर 60 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। बीते कुछ दिनों से ठंड में हो रही बढ़ोतरी के चलते अब गर्म कपड़ों की बिक्री भी बढ़ने लगी है। कारोबारियों का कहना है कि जनवरी के पहले पखवाड़े में कारोबार की रफ्तार सुस्त रही, लेकिन अब फिर से बढ़ने लगी है। वर्ष 2023 में भी जनवरी माह में गर्म कपड़ों के कारोबार में जबरदस्त गिरावट आ गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button