Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ के सात जिलों से गुजरेगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा, कांग्रेस ने की समन्वयकों की नियुक्ति"/>

Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ के सात जिलों से गुजरेगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा, कांग्रेस ने की समन्वयकों की नियुक्ति

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(एआइसीसी) ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए समन्वयकों की नियुक्ति की है। यह नियक्ति उन राज्यों के लिए की गई है, जहां से राहुल गांधी की न्याय यात्रा गुजरेगी। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में धीरज गुर्जर और उषा नायडू को कोआर्डिनेटर नियुक्त किया है, जो कि छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल की यात्रा 18 फरवरी के आसपास छत्तीसगढ़ पहुंच सकती है, जो प्रदेश के रायगढ़ से राज्य में प्रवेश करेगी। यात्रा छत्तीसगढ़ के सात जिलों में कुल 536 किलोमीटर दूरी तय करेगी। संभावना जताई जा रही है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा रायगढ़, अंबिकापुर, सक्ती, जांजगीर चांपा, कोरबा, सूरजपुर, बलरामपुर जिले से होकर गुजर सकती है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी हसदेव अरण्य के प्रभावितों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

 

सचिन पायलट ने यात्रा को लेकर ली थी बैठक

हाल ही में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने रायपुर का दौरा किया था और इस यात्रा की तैयारी के पहले चरण की बैठक की थी। चुनाव को देखते हुए इस यात्रा को ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटों तक कवर किया जा सकता है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों में दो कांग्रेस के पास है बाकी 9 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस को उम्मीद है कि इस यात्रा से होने वाले लोकसभा चुनाव में बेहद असर पड़ने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button