CG Politics: पूर्व सीएम ने कहा- पांच वर्षों तक राजनांदगांव का विकास बाधित रखा, सीएम ने कहा- 15 वर्षों तक वहां का विकास नहीं होना उनकी कमजोरी"/>

CG Politics: पूर्व सीएम ने कहा- पांच वर्षों तक राजनांदगांव का विकास बाधित रखा, सीएम ने कहा- 15 वर्षों तक वहां का विकास नहीं होना उनकी कमजोरी

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आमने-सामने हैं। रमन सिंह ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि पिछले पांच साल से कांग्रेस की सरकार में राजनांदगांव के साथ पक्षपात हुआ है।

राजनांदगांव से विभिन्न शासकीय कार्यालयों को हटाकर जिले के विकास को बाधित किया गया और अब आचार संहिता के दौरान महुआ फूल प्रसंस्करण इकाई को राजनांदगांव से पाटन ले जाया जा रहा है, जो एक बार फिर राजनांदगांव के साथ हो रहे पक्षपात का प्रमाण बनकर खड़ा है।
 

इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने सवाल दागते हुए कहा कि राजनांदगांव का विकास नहीं हुआ तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है? 15 साल तक विकास नहीं हुआ, यह उनकी (रमन) कमजोरी है। वह अपनी कमजोरी स्वयं स्वीकार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

ट्रेन रद होने पर रमन चिट्ठी नहीं लिखेंगे : सीएम

प्रदेश से गुजरने वाली ट्रेनों के रद होने को लेकर भी मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बुलेट ट्रेन तो आई नहीं, वंदे भारत छोटी हो गई है। अब ट्रेनें लगातार कई महीनों से रद हो रही हैं। कोरोना आया था, तब से रद हैं। इस मामले में रमन सिंह केंद्र सरकार को चिट्ठी नहीं लिखेंगे। भाजपा द्वारा निर्वाचन आयोग में शिकायत मामले पर सीएम ने कहा कि जिस दिन नोटिस आएगा, उसका जवाब दिया जाएगा।
 
इंटरनेट मीडिया में राहुल गांधी के पोस्ट को डिलीट करवाने को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि यह तो निष्पक्ष होना चाहिए। निर्वाचन आयोग को हम लोगों ने भी शिकायत की थी। जब फार्म भरा रहे थे और विज्ञापन दे रहे थे, तब भी हम लोगों ने शिकायत की थी। आयोग ने तब कोई कार्रवाई नहीं की। तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस नेता केटीआर राव के कांग्रेस पर दिए गए बयान पर कहा कि वह पिछले 10 वर्षों से सत्ता में हैं, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप कांग्रेस पर लगा रहे हैं। इससे पता चलता है कि आप जो चाहें कह सकते हैं।

अब तीन दिसंबर का इंतजार है : रमन

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि अब बस तीन दिसंबर का इंतजार है। बहुत जल्द प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही राजनांदगांव समेत पूरे प्रदेश के रुके विकास को एक बार फिर गति मिलेगी। रमन ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले में बलिदान हुए सभी वीर जवानों व नागरिकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंने लिखा कि आज के ही के दिन मुंबई में आतंकियों की कायराना हरकत के कारण हमने बहुत से अपनों को खोया लेकिन हमारे वीरों ने अद्भुत साहस व पराक्रम के साथ आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब भी दिया। आज देश आतंक के अंत की ओर बढ़ते हुए विकास की नई गाथा लिख रहा है और 26 नवंबर जैसे कायरतापूर्ण कृत्य करने वाले भारत के बढ़ते कद के आगे घुटने टेके हुए हैं। उन्होंने संविधान दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button