CG Assembly Election 2023: कवासी लखमा ने सिंहदेव को बताया बड़े नेता, कहा- भूपेश बघेल ही हो मुख्यमंत्री"/>

CG Assembly Election 2023: कवासी लखमा ने सिंहदेव को बताया बड़े नेता, कहा- भूपेश बघेल ही हो मुख्यमंत्री

HIGHLIGHTS

  1. लखमा बोले- मैं दरी बिछाने वाला और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता।
  2. मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस सरकार बनने का किया दावा।
  3. ‘जीएसटी लगाकर व्यापारी वर्ग को केंद्र सरकार ने किया परेशान’।
रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ की राजनीतिक में एक के बाद एक बयानबाजी का दौर जारी है। चुनाव परिणाम आना बाकी है। अब मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि टीएस सिंहदेव, दीपक बैज बड़े नेता है। मैं दरी बिछाने वाला और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता हूं। मेरी राय में आगे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होना चाहिए।
 
लखमा ने कहा कि भूपेश बघेल देश के सबसे बढ़िया मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने आदिवासियों को लिए काफी काम किया है। मीडिया से चर्चा के दौरान लखमा ने स्वयं के मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि मंत्री कौन नहीं बनना चाहता। मैं भी चाहता हूं, लेकिन ये हाईकमान तय करेगा। वो बोलेंगे तो मंत्री बनूंगा, नहीं तो दरी बिछाने को बोलेंगे, तो दरी भी बिछाऊंगा। मुझे मंत्री बनने में कोई लालच नहीं है।
 
मैं आदिवासी हूं, लेकिन मेरी पसंद भूपेश बघेल हैं। बाकी हाईकमान जो निर्णय ले। वह स्वीकार होगा। टीएस सिंहदेव के बयान पर लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री विधायक दल तय करता है। केंद्रीय जीएसटी से छह हजार से ज्यादा कारोबारियों को नोटिस के मामले पर लखमा ने कहा कि जीएसटी लगाकर व्यापारी वर्ग को परेशानी किया जा रहा है। मैंने मध्यप्रदेश का दौरा किया, वहां भी व्यापारियों ने भी कांग्रेस को वोट दिया है। वहां भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

शहर में काम नहीं होने के लिए जिम्मेदार केंद्र सरकार

शहरी क्षेत्रों में कम वोटिंग के सवाल पर लखमा ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। केंद्र ने ईडी-आइटी भेजकर व्यापारी वर्ग को परेशान किया। बस्तर-सरगुजा में कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलेगी। आने वाले समय में केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

 

 

 

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button