Saria Price In Raipur : घर बनाने के लिए सबसे अच्छा मौका, रायपुर में सरिया दो हजार रुपये तक हुआ सस्ता"/>

Saria Price In Raipur : घर बनाने के लिए सबसे अच्छा मौका, रायपुर में सरिया दो हजार रुपये तक हुआ सस्ता

HIGHLIGHTS

  1. रिटेल में सरिया 54,000 से 57,000 रुपये प्रति टन तक बिक रहा है।
  2. सीमेंट भी अभी 290 से 320 रुपये प्रति बोरी बिक रही है।
  3. बिल्डरों भी अभी अपने प्रोजेक्ट में आकर्षक आफर दे रहे हैं।
रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Sariya Cement Ka Bhav त्योहारी सीजन समाप्त हो चुके हैं। जो लोग अब अपना घर बनाने की सोच रहे हैं, उनके लिए राहत भरी खबर है कि भवन निर्माण सामग्रियों की कीमतों में काफी गिरावट आई है। बीते दो माह में सरिया दो हजार रुपये तक सस्ता हो गया है। रिटेल में सरिया 54,000 से 57,000 रुपये प्रति टन तक बिक रहा है। इसी प्रकार सीमेंट भी अभी 290 से 320 रुपये प्रति बोरी बिक रही है।
 
क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि यह काफी अच्छा मौका है। अभी भवन निर्माण सामग्री का बाजार काफी सुस्त है। इसके चलते ही कीमतों में गिरावट आई है। स्थानीय मांग के साथ ही बाहरी मांग भी अभी बिल्कुल नहीं है। सरिया व सीमेंट के साथ ही ईंट की कीमतों में भी अभी स्थिरता है। इन दिनों ईंट 5,500 से 6,000 रुपये प्रति एक हजार बिक रही है। छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी ने बताया कि आने वाले दिनों में स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी की ही उम्मीद है। त्योहार अब खत्म हो गए हैं और ऐसे में बाजार में अब मांग शुरू होगी।

बिल्डर भी दे रहे आफर

बिल्डरों द्वारा भी अभी अपने प्रोजेक्ट में आकर्षक आफर दिए जा रहे है। आकर्षक छूट के साथ ही उपहार दिए जा रहे हैं। बिल्डरों का कहना है कि ये आफर उनके लिए काफी फायदेमंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button