आयकर विभाग की कार्रवाई: चार ठिकानों पर जांच पूरी, कारोबारी समूहों से आठ लाख नकद व 10 लाख की ज्वेलरी जब्त"/>

आयकर विभाग की कार्रवाई: चार ठिकानों पर जांच पूरी, कारोबारी समूहों से आठ लाख नकद व 10 लाख की ज्वेलरी जब्त

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर, भिलाई और दल्लीराजहरा स्थित 14 ठिकानों पर आयकर विभाग की चल रही जांच
  2. टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग का पटाखा व माइनिंग कारोबारी के यहां छापा

रायपुर। Income Tax Raid in Chhattisgarh: टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग द्वारा पटाखा व माइनिंग कारोबारी के रायपुर, भिलाई और दल्लीराजहरा में 14 ठिकानों पर चल रही जांच में से चार ठिकानों पर जांच पूरी हो गई है। अब रायपुर में पांच ठिकानें, भिलाई में चार और दल्ली राजहरा में एक ठिकानों पर जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने कारोबारी समूहों से अब तक की जांच में आठ लाख नकद व 10 लाख की ज्वेलरी जब्त की है। इसके साथ ही रायपुर व दल्लीराजहार के 10 ठिकानों पर जांच चल रही है।

मालूम हो कि आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह से दो पटाखा कारोबारी व माइनिंग कारोबारी के ठिकानों व दफ्तर में दबिश दिया। आयकर अफसरों द्वारा कारोबारियों के लेनदेन, स्टाक,कम्प्यूटर और लैपटाप की जांच कर रही है। आयकर की100 सदस्यीय टीम व 50 सीआरपीएफ के जवान शामिल है।

बोगस बिलिंग की आ रही थी शिकायत

आयकर सूत्रों के अनुसार कारोबारियों द्वारा कच्चे में लेनदेन कर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की जा रही थी। दूसरे राज्यों में पटाखा की बिक्री से लेकर आयरन और कोयले का परिवहन किया जा रहा था। इससे अर्जित आय को छिपाने के लिए बहुत से लेनदेन की एंट्री नहीं की जा रही थी। इसके साथ ही कारोबार के पिछले पांच वर्ष के लेनदेन, आय और खर्च का हिसाब मांगा जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button