पुलिस को देख साड़ियों को छोड़कर भागा पिकअप चालक"/>

पुलिस को देख साड़ियों को छोड़कर भागा पिकअप चालक

कोटा क्षेत्र के जोगीपुर-भैंसाझार नहर के किनारे बुधवार को एक पिकअप में साड़ियों के बंडल लोडिंग की जा रहा था। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर ड्राइवर ने आनन-फानन में पिकअप को लेकर भाग निकला। वहीं नहर किनारे से पुलिस ने साड़ियां को बंडल को जब्त किया है। पुलिस को आशंका है कि साड़ियां के बंडल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए ले जाने की आशंका व्यक्त की है। फिलहाल फरार आरोपी युवक की छानबीन में पुलिस जुटी हुई है।

कोटा विधानसभा सहित अन्य विधानसभाओं में आगामी 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा। ऐसे में क्षेत्र का प्रत्याशियों द्वारा मतदाओं को प्रभावित करने के लिए साड़ियां बाटने ने फिराक पहुंचाई जा रही है। यही वजह है की कोटा पुलिस को सूचना मिली कि जोगीपुर-भैंसाझार नहर किनारे एक पिकअप में साड़ियों बंडल लोड किए जा रहे हैं।

इस पर थाना प्रभारी तोपसिंह नवरंग ने जवानों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस की टीम ने मौके पर घटना स्थल पर पहुंकर दबिश दी। पुलिस को देखते ही ड्राइवर पिकअप को लेकर भाग निकला।

जवानों को करीब 20 बंडल में 200 साड़ियां जब्त कर थाने पहुंचाया गया है। पुलिस को आशंका है कि साड़िया मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए उपयोग में लाई जाने वाली थी। इससे पहले ही पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

चोरी के मामले में फंसा बंदी अस्पताल से हो गया फरार

बिलासपुर। चोरी के मामले में केंद्रीय जेल में बंद युवक को उपचार के लिए सिम्स अस्पताल लाया गया। यहां पर वह प्रहरी को चकमा देकर भाग निकला। इसकी जानकारी होने प्रहरी ने कोतवाली थाने में शिकायत की है। पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

रायपुर के नूरानी चौक राजा तालाब के पास रहने वाले सरफराज अहमद चोरी के मामले में जेल में बंद रहा। रायपुर जेल से उसे दो अक्टूबर को उसे बिलासपुर जेल में ट्रांसफर किया गया था। यहां उसकी उंगली में समस्या थी। इसे लेकर बंदी को डाक्टर के पास भेजा गया। डाक्टर ने उंगली के आपरेशन की सलाह दी। इस पर उसे सिम्स अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार की रात प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा की ड्यूटी बंदी सुरक्षा पर लगी थी। रात को बंदी ने शौचालय जाने की बात कही। इस पर प्रहरी बंदी को लेकर शौचालय गया। इसी दौरान बंदी अपने हाथ की जंजीर को काटकर शौचालय से फरार हो गया। इसकी भनक प्रहरी को नहीं लगी। देर तक बंदी के नहीं आने पर प्रहरी ने उसकी आसपास में तलाश की। इसके बाद उसने सिम्स चौकी में बंदी के भाग जाने की जानकारी देकर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम ने बंदी की तलाश शुरू कर दी। प्रहरी ने इसकी जानकारी जेल प्रबंधन को दी गई। जेल प्रहरी की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वर्जन

अस्पताल से बंदी के भागने की सूचना मिली है। प्रहरी को इसकी शिकायत के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही प्रहरी को निलंबित किया गया है।

खोमेश मंडावी

अधीक्षक, केंद्रीय जेल बिलासपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button