सिम्फनी कंपनी के फाउंडर अचल बेकरी ने बताया सफलता का मूलमंत्र, बोले- हार के डर से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए"/>

सिम्फनी कंपनी के फाउंडर अचल बेकरी ने बताया सफलता का मूलमंत्र, बोले- हार के डर से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए

रायपुर। अगर आप यह सोचते है कि सफलता आपको एक दिन में मिल जाएगी या फिर भाग्य में लिखा है तो आपको सफलता मिलकर ही रहेगी, तो आप बिल्कुल गलत है। कभी भी सफलता एक दिन में नहीं मिलती, सफलता पाने के लिए हमें काम में फोकस होना पड़ता है और तब तक उसके पीछे लगे रहना पड़ता है जब तक कि आप सफल न हो जाए। इसे ऐसा भी कहा जा सकता है कि हार के डर से कभी भी आपको पीछे नहीं हटना चाहिए और अपनी कोशिश लगातार जारी रखें। यह कहना है कि सिम्फनी लिमिटेड के संस्थापक, अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक अचल बेकरी का। उन्होंने कहा कि आप जिस क्षेत्र में भी आगे बढ़ना चाहते है,उस क्षेत्र में आपको पूरी तरह से फोकस होकर काम करना होगा।

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाएगा किचन कूलर

कंपनी के प्रबंध निदेशक बेकरी ने बताया कि त्योहारी सीजन में कंपनी द्वारा विशेष रूप से किचन कूलर लाया गया है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं के बजट के अनुसार नई टेक्नोलाजी से लैस इसे मार्केट में उतारा गया है। उन्होंने कहा कि कंपनी का पूरा ध्यान अपने उपभोक्ताओं पर रहता है, इसके चलते समय-समय पर कंपनी के कूलर में भी एसी का मजा आता है।

उन्होंने कहा कि कंपनी चाहती है कि आने वाले दिनों में एयर कूलर के क्षेत्र में ही कंपनी और आगे बढ़े,उपभोक्ताओं को नई से नई टेक्नोलाजी सही कीमतों में उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि कंपनी के कूलर अभी आम उपभोक्ताओं के साथ ही बड़े-बड़े कार्पोरेट हाउसेज व आफिसों में भी है।

किताबें पढ़ने का है शौक

उन्होंने कहा वे हमेशा ही अच्छी किताबों के शौकीन है और उसका अध्धयन करते है।

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी

मालूम हो कि वर्ष 1988 में इस कंपनी की शुरूआत मात्र एक लाक रुपये से अहमदाबाद से हुई थी। इसके बाद वर्ष 2002 में तो कंपनी की हालत काफी पतली हो गई थी और दिवालिया के हालात हो गए थे। लेकिन उसके बाद कंपनी ने जबरदस्त परफार्म किया और कंपनी का दावा है कि वर्तमान में उनकी कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी एयर कूलर विनिमार्ण कंपनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button