CG Election 2023: चुनावी तैयारी को लेकर आइजी व कप्तान ने ली राजपत्रित अधिकारियों और थानेदारों की बैठक, अलर्ट रहकर काम करने दिए निर्देश"/>

CG Election 2023: चुनावी तैयारी को लेकर आइजी व कप्तान ने ली राजपत्रित अधिकारियों और थानेदारों की बैठक, अलर्ट रहकर काम करने दिए निर्देश

रायपुर: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रायपुर पुलिस की रविवार को पहली बैठक हुई। रायपुर रेंज के आइजी रतनलाल डांगी और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सिविल लाइन स्थित सी-फोर सभाकक्ष में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारियों की बैठक लेकर चुनावी रैलियों, वीआइपी के प्रवास, प्रदर्शन आदि के दौरान अलर्ट रहकर संयम पूर्वक कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

आइजी डांगी ने चुनावी आमसभाओं, चुनाव से संबंधित हर छोटी घटना को ध्यान में रखकर सख्ती से वैधानिक कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि शराब, नशीले पदार्थ और चुनाव से संबंधित सामान का अवैध परिवहन रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करें।

 

पोस्टल बैलेट का उपयोग करने की जानकारी दी

चुनाव ड्यूटी में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट के माध्यम से अनिवार्य रूप से मतदान करने की भी अपील की। वहीं, डेमो देकर समझाया गया कि प्रशासन द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी के जरिए पोस्टल बैलेट का उपयोग कैसे करें।
थाना क्षेत्रों में प्वाइंट बढ़ाने के निर्देश
एसएसपी ने गुंडे, निगरानी बदमाश, असामाजिक तत्वों के विरुद्ध अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने को कहा ताकि कोई घटना न घटे। रात्रि गश्त पूरी मुस्तैदी के साथ करते हुए सभी थाना क्षेत्रों में प्वाइंट बढ़ाने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button