Asia Cup 2023: बारिश के कारण नहीं हो सका श्रीलंका-पाकिस्तान मैच, तो फाइनल में किसे मिलेगी जगह"/>

Asia Cup 2023: बारिश के कारण नहीं हो सका श्रीलंका-पाकिस्तान मैच, तो फाइनल में किसे मिलेगी जगह

HIGHLIGHTS

  1. कोलंबो में आज बारिश की 95 फीसदी आशंका
  2. इस मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है
  3. मैच नहीं हुआ तो पाकिस्तान बाहर

कोलंबो। एशिया कप (Asia Cup 2023) में श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच मुकाबले पर पूरे देश की नजर टिकी है। यहां जीत दर्ज करने वाली टीम का फाइनल में जगह मिलेगी, जहां भारत पहले ही पहुंच चुका है।

कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। आज भी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक, मैच के दौरान बारिश होने की 95 फीसदी आशंका है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल है कि यदि आज का मैच बारिश के कारण पूरी तरह धूल गया, तो फाइनल में किसे स्थान मिलेगा।

PAK vs SL: नेट रन रेट से होगा फैसला

  • यदि आज कोलंबो में भारी बारिश होती है तो 20-20 ओवर का भी मैच नहीं हो सका, तो नेट रन रेट से फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला होगा।
  • अभी नेट रन रेट में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से आगे है। श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है, जबकि पाकिस्तान का -1.892 है।
  • मतलब, बारिश के कारण आज मैच नहीं हुई तो श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा। पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मिली करारी हार की भारी कीमत चुकाना पड़ेगी।
  • भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है। बांग्लादेश की टीम पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।
  • ऐसे में भारत के पास इस मुकाबले में अपनी तैयारियों का जायजा लेने का अच्छा मौका होगा। अब तक भारत ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है।
  • टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 41 रनों की जीत दर्ज करने के बाद फाइनल में स्थान बनाया है।

एशिया कप फाइनल में कभी नहीं हुआ भारत-पाक मुकाबला

एशिया कप के इतिहास में कभी भी भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं हुआ है। सुपर 4 चरण में अपने 100% परिणाम की बदौलत भारत सबसे बड़ा दावेदार है। यदि भारत एशिया कप चैंपियन बनता है तो यह सातवां मौका होगा। श्रीलंका ने 5 बार तो पाकिस्तान ने दो बार टूर्नामेंट जीता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button