Asia Cup 2023: भारत-पाक मैच के लिए रखा गया रिजर्व डे, 10 सितंबर को कोलंबो में बारिश की संभावना"/>

Asia Cup 2023: भारत-पाक मैच के लिए रखा गया रिजर्व डे, 10 सितंबर को कोलंबो में बारिश की संभावना

HIGHLIGHTS

  1. 10 सितंबर को है भारत-पाक मैच
  2. इस मैच के लिए रखा गया रिजर्व डे
  3. कोलंबो में बारिश की संभावना

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार कर रहे क्रिकेटप्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। 10 सितंबर को इन दोनों टीमों के बीच होनेवाला मैच हर हाल में पूरा होगा। दरअसल, एशिया कप में 10 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फ़ोर मैच के लिए रिज़र्व डे भी रखा गया है। रिज़र्व डे के नियम के तहत अगल पहले दिन का मैच बारिश की वजह से रुकता है, तो तो दूसरे दिन मैच वहीं से शुरू होगा। बता दें कि भारत-पाक के बीच हुआ पिछला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इससे पहले सिर्फ़ फ़ाइनल के लिए रिजर्व डे का विकल्प रखा गया था लेकिन अब भारत-पाकिस्तान मैच के लिए भी रिज़र्व डे रखा गया है।

पहले हंबनटोटा में होना था मैच

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए टूर्नामेंट के मेज़बान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत-पाक मैच को हंबनटोटा में आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन एसीसी ने पीसीबी को ईमेल करते हुए कहा था कि मैच पहले जहां (कोलंबो) आयोजित होने वाला था, वहीं आयोजित कराया जाए। पीसीबी ने एसीसी (ACC) के फ़ैसले को मान लिया, लेकिन वह इस फ़ैसले से ख़ुश नहीं थे। इस बारे में उन्होंने एसीसी अध्यक्ष जय शाह को पत्र भी लिखा था। रविवार को कोलंबो में होने वाले मुक़ाबले में भी बारिश होने की 90 फ़ीसदी संभावना है। इसी को देखते हुए रिजर्व डे रखने का फैसला किया गया है।

टीम इंडिया के मुकाबले

टीम इंडिया सुपर-4 राउंड में तीन मैच खेलेगी। उसका पहला मैच 10 सितंबर को पाकिस्तान से है। इसके बाद दूसरा मैच श्रीलंका से 12 सितंबर को है, वहीं टीम इंडिया अपना तीसरा मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। एशिया कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की फिर से वापसी हो चुकी है। ये नेपाल के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं केएल राहुल भी फिट हैं और उन्हें अगले मैच में मौका मिल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button