केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ मामले में 8 गिरफ्तार, 6 टीम कर रही छापेमारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बुधवार को हुए प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन देखने को मिला है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले से जुड़े 8 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह सभी 8 लोग वो हैं जो केजरीवाल के घर के ठीक बाहर पहुंचे थे, जिन्होंने घर के बाहर पहुंचकर तोड़फोड़ की थी।

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बुधवार हुए हमले से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस में बड़ी कार्रवाई की है। इसके चलते विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में दिल्ली पुलिस अब तक कुल 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। यही नहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस कुछ और लोगों की तलाश में जुटी है। इस सिलसिले में पुलिस की छह टीमें छापेमारी में लगी हुई हैं। दरअसल कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर दिल्ली विधानसभा में दिए गए बयान के मामले में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। धरने और नारेबाजी के बीच अचानक कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ते हुए बूम बेरियर तक पहुंच गए।

तोड़ दिए CCTV कैमरे

प्रदर्शनकारियों पर आरोप है कि, उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। कुछ लोगों ने सीएम आवास के गेट पर भगवा रंग का पेंट भी फेंक दिया।

किसी तरह पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा। इसके बाद करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया गया। हालांकि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इन सभी को रिहा कर दिया गया।

पुलिस ने दर्ज किए मामले

पुलिस का कहना है कि अब तक गिरफ्तार सभी भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्य है। दरअसल पुलिस पर जानबूझकर भाजपा कार्यकर्ताओं को ढील देने के आरोप भी लगे हैं। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सरकारी काम में बाधा, ड्यूटी के दौरान हमला करने, सरकारी आदेश के उल्लंघन और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया।

फिलहाल पुलिस सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

इस वजह से है पूरा विवाद

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल की हालिया टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा ने जमकर प्रदर्शन किया।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम आवास के पास लगाए गए दो बैरिकेड्स को तोड़ दिया और वहां हंगामा किया।

केजरीवाल की हत्या करवाना चाहती है बीजेपीः सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, पंजाब के मुख्यमंत्री समेत आप कार्यकर्ताओं ने बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर तीखा हमला बोला। उपमुख्यमंत्री का आरोप है कि बीजेपी सीएम अरिवंद केजरीवाल की हत्या करवाने की साजिश रच रही है। सिसोदिया ने प्रदर्शनकारियों को बीजेपी का गुंडा तक करार दे दिया।

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान का कहना है कि भाजपा सिर्फ आप व अरविंद केजरीवाल से डरती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर हमला इसी बौखलाहट का नतीजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button